ऐसे बढ़ा सकते है आप अपना आत्मविश्वास
ऐसे बढ़ा सकते है आप अपना आत्मविश्वास
Share:

आपके सफल होने में आपके सेल्फ कॉन्फिडेंस का भी बहुत बड़ा हाथ होता हैं. आपका सेल्फ कॉन्फिडेंस ही आपको सफलता का रास्ता दिखाता हैं.आपको अगर लगातार सफलता पानी हैं तो आपको कभी भी अपने कॉन्फिडेंस को कम नही होने देना चाहिए. सेल्फ कॉन्फिडेंस को बनाये रखने और उसे बढ़ाने के लिए आप ये तरीके भी अपना सकते हैं :-

1) ड्रेसिंग :- ड्रेसिंग आपके कॉन्फिडेंस का पहला स्टेप होता हैं. आपका कॉन्फिडेंस आपके ड्रेस से आता हैं. इसलिए आपको हमेशा अपने ड्रेस पर ध्यान देना चाहिए.आपको इम्प्रेससिवे लगने के लिए अपना ड्रेसिंग सेन्स अच्छा ही रखना चाहिये.

2) बोलने से पहले सोचे :- आपके बोलने के अनुसार  ही सामने वाला आपकी बातों का जवाब देता हैं. इसलिए हमेशा सोच समझकर बोले. प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ में बात चित का तरीका भी अलग होता हैं . इसलिए अपने बात चित का तरीका भी ठीक रखें.

3) जैसे हैं, वैसे रहें :- आप कभी भी ऑफिस के स्टाफ या बॉस को इम्प्रेस करने के लिए किसी और की कॉपी ना करें. आप जैसे हे वैसे ही रहें. सिर्फ अपनी कमियों को हटाने की कोशिश करें.

4) कभी कभी ना भी कहें :- आप अगर वर्कप्लेस पर किसी की भी मदद करते हैं तो यह अच्छी बात हैं. पर आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की इसमें कही आप अपना नुकसान तो नही कर रहे हैं. इसलिए ऐसी चीज़े जो आपको पसंद नही हो उसे ना कहें.

5) सकारात्मक सोचें :- आपका सेल्फ कॉन्फिडेंस तभी बढ़ेगा जब आप सकारात्मक सोचेंगे. आप अगर सकारात्मक सोचते हैं तो आपके अंदर सेल्फ कॉन्फिडेंस अपने आप ही आता हैं.

मनोरंजन जगत को लगा एक और बड़ा झटका, इस दिग्गज अभिनेता ने दुनिया को कहा अलविदा

विक्रमशिला विश्वविद्यालय की स्थापना किसने की?

BPSC पर आधारित ये प्रश्न उत्तर, आज ही करें अध्ययन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -