इंडोनेशिया में सेल की जाएगी भारत की ये कार
इंडोनेशिया में सेल की जाएगी भारत की ये कार
Share:

वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने बीते वर्ष इंडिया में नई SUV ग्रैंड विटारा को पेश कर दिया गया है. अब कंपनी इस कार को कई अन्य देशों में भी लॉन्च करने की तैयारी में लगे हुए है. हाल ही में मारुति ने कामराजर पोर्ट से लैटिन अमेरिकी बाजारों  के लिए अपनी इस SUV कार को एक्सपोर्ट भी कर दिया गया है. साथ ही कंपनी इस कार को इंडोनेशिया में भी लॉन्च करने वाली है. 

16 फरवरी को होगी लॉन्च: कंपनी ने नई ग्रैंड विटारा को इंडोनेशिया में टीज किया है, इस कार को 16 फरवरी, 2023 को पेश किया जाने वाला है. सुजुकी और टोयोटा आपसी सहयोग से इस कार को टोयोटा के बिदादी स्थित निर्माण संयंत्र में तैयार भी किया जा रहा है. मारुति सुजुकी पहले ही यह जानकारी दे चुकी है कि वह मध्य पूर्वी बाजारों, आसियान देशों के बाजारों, लैटिन अमेरिका, अफ्रीका सहित 60 से अधिक देशों में इस नई कार को एक्सपोर्ट करने लिए तैयारी भी करने में लगी हुई है. 

कैसा होगा इंजन?: ग्रैंड विटारा का इंडोनेशियन-स्पेक मॉडल बहुत हद तक भारत-स्पेक मॉडल के समान होने वाला है. हालांकि, जिसमे कम क्षमता वाला टर्बो पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल रहा है. इंडिया में, ग्रैंड विटारा एसयूवी माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ एक 1.5L K15C पेट्रोल और एक 1.5L TNGA पेट्रोल स्ट्रांग हाइब्रिड के दो इंजन ऑप्शन के साथ आ रही है. माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन में 101bhp की पावर और 136 Nm का टार्क मिलता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया जा रहा है. जिसमे कंपनी का वैकल्पिक AllGrip AWD सिस्टम भी मिलता है. 

स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन: वहीं सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड वर्जन में EV, ईको, पॉवर और नॉर्मल जैसे चार ड्राइव मोड्स भी दिए जा रहे है. मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन 5,500rpm पर 92bhp की मैक्सिमम पॉवर और 4,400 rpm पर 122 Nm का टार्क जेनरेट करने का काम भी करते है. इस सेटअप में एक सिंक्रोनस मोटर का उपयोग भी किया जा रहा है, जो 79bhp और 141Nm का आउटपुट जनरेट करने का काम करता है. जो कंबाइंड रूप से  115 bhp की पॉवर और 122 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन ई-सीवीटी गियरबॉक्स के साथ आता है, जिसमें कंपनी 28 किमी/लीटर का माइलेज मिलने का दावा करती है.

हॉकी : चार राष्ट्रीय चैंपियनशिप की मेजबानी कर सकता है राउरकेला स्टेडियम

ठीक हुई सिंधू की चोट, बोली- मैं आश्वस्त और सकारात्मक हूं

फिया अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- "Formula 1 सहित भारत में अधिक प्रतियोगिताओं.."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -