एजाज-कुंबले के अलावा ये भारतीय गेंदबाज़ भी ले चुका है 10 विकेट, उस मैच में द्रविड़-श्रीनाथ भी थे
एजाज-कुंबले के अलावा ये भारतीय गेंदबाज़ भी ले चुका है 10 विकेट, उस मैच में द्रविड़-श्रीनाथ भी थे
Share:

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के फिरकी गेंदबाज़ एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने मुंबई टेस्ट में टीम इंडिया के खिलाफ जो कारनामा किया है, वो अगले कई वर्षों तक वानखेडे स्टेडियम (Wankhede Stadium) में गूंजता रहेगा. इस फिरकी गेंदबाज़ ने वानखेडे स्टेडियम में वो कर दिखाया, जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी. खुद एजाज पटेल ने भी कभी ये नहीं सोचा होगा. 33 वर्षीय एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में सभी 10 विकेट चटकाकर टेस्ट क्रिकेट के 144 साल के इतिहास में खास मुकाम हासिल कर लिया है. 

इसके साथ ही एजाज पटेल ने इसके साथ ही इंग्लैंड के जिम लेकर और टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले की बराबरी कर ली. इन दोनों ही दिग्गजों ने भी एक पारी में 10 विकेट चटकाए थे.  लेकिन क्या आप जानते हैं कि जिम लेकर, अनिल कुंबले और एजाज के अलावा एक और भारतीय ने एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा किया है. वानखेडे में एजाज पटेल के हैरतअंगेज कारनामे से पहले अंतिम बार प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 10 विकेट 2001 में दलीप ट्रॉफी के मुकाबले में लिए गए थे. 

 

उस समय भारत के पूर्व तेज गेंदबाज देबाशीष मोहंती ने ये करिश्मा किया था. मोहंती ने अगरतला में ईस्ट जोन और साउथ जोन के बीच खेले गए मैच में पहली पारी में सभी 10 विकेट अपने नाम किए थे. उस मैच में मोहंती ने साउथ जोन के लिए खेल रहे राहुल द्रविड़ और जवागल श्रीनाथ का विकेट भी चटकाया था. 

Ind Vs NZ: एजाज पटेल ने रचा इतिहास, झटके सभी 10 विकेट.. इन दिग्गजों की सूची में हुए शामिल

जानिए कौन है एजाज पटेल? जिसने झटके टीम इंडिया के 10 विकेट

Ind Vs NZ: क्या सचमुच अंपायर के गलत फैसले के कारण आउट हुए कोहली ? देखें Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -