खुद को रखना हो सुरक्षित तो खेले प्राकृतिक रंगों से होली
खुद को रखना हो सुरक्षित तो खेले प्राकृतिक रंगों से होली
Share:

रंगों का त्यौहार होली सभी को खुश करता है और सभी इसे बहुत ही धूमधाम से भी मनाते हैं. होली खेलना सभी को पसंद होता है लेकिन इससे रंग हमारी त्वचा को कुछ ज्यादा ही खराब कर देते हैं जिसके कारण कई लोग होली के इस त्यौहार को अच्छे से नहीं मना पाते. रंगों में मिलावट भी कई लोगों को रोक देती है. ऐसे में हमे हमारी त्वचा का ध्यान बहुत जरुरी है ताकि हम भी एक सुरक्षित होली खेल सके.

जी हाँ, इस होली पर आप भी रखे हैं अपने चेहरा का और अपनी त्वचा का ध्यान. हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हे आपको जान ही लेना चाहिए. होली के समय रंगों को पानी में घोलकर पानी की बर्बादी भी कर दी जाती है. केमिकल से बने रंगों से त्वचा पर रंगों का विपरीत असर भी होता है. होली का त्यौहार हमारी ख़ुशी के लिए होता है लेकिन हम उसे केमिकल वाले रंगों से खेलकर अपनी त्वचा को खराब कर लेते हैं. वहीँ पानी में ऐसे पदार्थ हम घोल देते हैं जिससे जल भी प्रदूषित होता है.

तो अगर आप भी होली पर खुद को सुरक्षित रखना चाहते हैं नेचुरल रंगों से ही होली खेले यानी ताज़े फूलों से बने रंगों की होली से ही इस त्यौहार को मनाये. जी हाँ, इससे आपकी होली भी यादगार बनेगी और सुरक्षित भी. बाजार में ऐसी कई चीज़े मिलती हैं जो आपको प्राकृतिक रंग तैयार करने में मदद करती हैं. तो खुद को सेफ रखना है तो नेचुरल कलर से ही खेले होली.

इस गांव में महिलाओं के अलावा कोई नहीं खेलता होली

अपनी इस बुरी आदत में सुधार लाना चाहते है अर्जुन कपूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -