यही आदतें व्यक्ति को कंगाल बना देती है
यही आदतें व्यक्ति को कंगाल बना देती है
Share:

हर व्यक्ति प्रतिदिन कई कार्य करता है और अनजाने में वह कई ऐसे कार्य भी करता है जिसके कारण उसके जीवन में कई प्रकार की परेशानियाँ उत्पन्न हो जाती है. किन्तु वह इन समस्याओं के अपने जीवन में उत्पन्न होने का कारण नहीं जानता. आज हम आपको बताते है की किस प्रकार व्यक्ति की कुछ आदतें उनके जीवन में समस्याएँ उत्पन्न करती है.

बिस्तर गन्दा रखना- कई लोगों की आदत होती है की वह आलस के कारण अपना बिस्तर रोज साफ करना भूल जाते है और उसी गंदे बिस्तर पर सोते है लेकिन क्या आप जानते है की गंदे बिस्तर पर सोने से माता लक्ष्मी रुष्ट होती है जिसके कारण आप बहुत मेहनत करने के बाद भी धन समस्या का सामना करते है. इसलिए बिस्तर को रोज साफ़ करना चाहिए.

हमेशा गंदे रहना- कई व्यक्ति की आदत होती है की वह रोज अपने दांत साफ़ नहीं करते और नहाने से भी कतराते है इसका कारण उनकी जल्दबाजी या आलस्य होता है. किन्तु ऐसा करना अनुचित होता है क्योकि गंदा शरीर रोगों का घर बनता है तथा इससे आपकी कार्य प्रगति में भी बाधा उत्पन्न होती है. इसलिए रोज अपने शरीर की सफाई करना चाहिए जिससे तन मन स्वस्थ रहे.

टूटे बर्तन से पूजा करना 
यदि आपके घर पूजा करने का कोई बर्तन टूट गया है तो उसे तुरंत बदल देना चाहिए क्योंकि यदि आप टूटे बर्तन से भगवान की पूजा करते है तो इससे आपके घर दरिद्रता का आगमन होता है और माता लक्ष्मी रुष्ट होती है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार नहीं होता है.

मेहमान के आने पर नाराजगी 
कई व्यक्तियों की आदत होती है की कभी उनके घर कोई मेहमान आ जाता है तो वह अन्दर से नाराज हो जाते है और उससे ढंग से बात नहीं करते. किन्तु अपनी नाराजगी उसके सामने जाहिर भी नहीं करते. ऐसा करना शास्त्रों में अनुचित माना गया है. शास्त्रों के अनुसार मेहमान तो भगवान का रूप होते है और जिस घर में मेहमानों का आदर नहीं होता उस घर में भगवान भी प्रवेश नहीं करते. इसी कारण से ऐसे व्यक्तियों के घर बरकत नहीं होती.

 

घर की तिजोरी में होगी ये चीजें तो रूक जाएगा धन का आगमन

क्या आपको भी आदत है पैर हिलाने की तो पढ़ लें ये खबर...

वास्तु के ये 5 काम आपको धनवान बनाने के लिए काफी है

घर पर माता लक्ष्मी के आने के मिलते है कुछ ऐसे संकेत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -