जल्द ही लॉन्च की जाने वाली है हुंडई की ये शानदार कार
जल्द ही लॉन्च की जाने वाली है हुंडई की ये शानदार कार
Share:

हुंडई मोटर इस साल अपनी माइक्रो SUV एक्सटर को पेश करने जा रही है. यह इस वर्ष होने वाली सबसे बड़ी लॉन्चिंग में से एक कही जा रही है. हुंडई मोटर अपनी इस एसयूवी को कंपनी के इंट्री लेवल एसयूवी के तौर पर उतारने वाली है, यानि यह लाइनअप में क्रेटा और वेन्यू के नीचे स्थित होगी. 

लुक और डिजाइन: हाल ही में इस कार की  फोटोज भी सामने आ चुकी है, जो इसके बुच स्टाइल को भी दर्शा रही है. इन फोटोज के साथ एक्सटर, बॉक्सी सिल्हूट के साथ-साथ लंबी रूफ में दिखाई दे रहा है. इसमें एक बड़े केबिन के मिलने की भी जानकारी भी दी जा चुकी है. रूफरेल्स के साथ क्लैडिंग और चंकी व्हीलआर्क्स के साथ चारों ओर बहुत सारे SUV स्टाइल डिजाइन मिलते हैं. एक्सटर का आकार कॉम्पैक्ट है, लेकिन एक SUV स्टाइल के साथ बहुत सारे डिजाइन एलिमेंट्स से लैस है. इसमें शार्प हेडलैंप के साथ ग्रिल और निचले हिस्से पर भी दो भाग वाली ग्रिल भी दी जा चुकी है. जिसके रियर के साथ एक्सटर में स्क्वायर जैसे टेललैंप्स मिलते हैं जो इसके एसयूवी लुक को और मजबूत करने का काम भी करते है. साथ ही इसके अलॉय व्हील्स को भी ड्यूल टोन लुक के साथ शानदार डिजाइन दिया गया है. एक्सटर SUV, वेन्यू से छोटी जरूर होगी, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं.

फीचर्स: इसके इंटीरियर के बारें में बात की जाए तो  हमें इसमें एक बड़ी टचस्क्रीन, कनेक्टेड कार तकनीक और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल सहित अन्य ढेर सारे फीचर्स मिलने का अनुमान भी लगाया जा चुका है. इसकी लंबाई कम होने के बावजूद, इसमें बहुत स्पेस देखने को मिलेगा और यह 5-सीटर लेआउट मके भी आने वाली है. इस माइक्रो SUV में एक 1.2 पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिलने वाला है, जो मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के विकल्पों में मौजूद  होगा. इसकी लॉन्चिंग इस साल त्योहारी सीजन से ठीक पहले होने का अनुमान भी है.

दरभंगा में दर्दनाक हादसा, बोलेरो और ऑटो की टक्कर में दो मजदूरों की मौत, कई घायल

AI की वजह से बढ़ रहा इन 10 जॉब सेक्टरों के लिए खतरा

मारुति फ्रोंक्स और जिम्नी की बढ़ रही तेजी से डिमांड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -