गर्लफ्रेंड को उपहार में दी गई यह चीज प्रेम-प्रसंग को बढ़ाती है
गर्लफ्रेंड को उपहार में दी गई यह चीज प्रेम-प्रसंग को बढ़ाती है
Share:

उपहार का सिलसिला तो काफी समय से चलते आ रहा है। आदिकाल से उपहार देने कि परंपरा चली आ रही हैं। उपहार देना या लेना हर इंसान को पसन्द होता है आमतौर पर उपहार लेने या देने कि प्रक्रिया गर्लफ्रेंड या फिर बाॅयफ्रेंड के बीच देखी जा सकती हैं। उपहार में ऐसी बहुत सी चीजे आ जाती है जिनसे नुकसान भी होता है और ऐसी बहुत सी चीजें भी होती हैं जिनसे फायदा होता है आज हम आपको उपहार से जुड़े ऐसे ही फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप भी यह तय कर सकते हैं कि आपको अपनी प्रेमिका को किस प्रकार का गिफ्ट या उपहार देना चाहिए। 

पन्ना रत्न बुध ग्रह का प्रतिनिधि रत्न है। इसे पहनने से बुध ग्रह से संबंधित समस्त दोष शांत हो जाते हैं। पन्ना वैवाहिक जीवन में मधुरता लाता है। यह संतान प्राप्ति तथा धनवृद्धि वाला रत्न है, जिस व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति ठीक न हो तथा जिनकी राशि मिथुन या कन्या हो उन्हें पन्ना विशेष शुभदायक होता है। यदि विद्यार्थी पन्ना पहनें तो बुद्धि तीक्ष्ण होती है। सरस्वती की कृपा होती है। प्रेमी यदि प्रेमिका को पन्ना गिफ्ट करता है तो प्यार जरूर सफल होता है, इसे धारण करने से मन एकाग्र हो जाता है।

पन्ना व्यक्ति को संयमित करता है, साथ ही मानसिक शक्ति प्रदान करता है। बुध ग्रह का संबंध वाणी से है इसलिए पन्ना बहुत ज्यादा लाभकारी है। जिन लोगों के पास धन नहीं रुकता, उन्हें पन्ना पहनना चाहिए। पन्ना कम से कम सवा पांच रत्ती का धारण करना चाहिए। पन्ना सोने, चांदी या प्लैटिनम की अंगूठी में जड़वाना चाहिए। रत्न पहनने से पहले जन्मकुंडली के आधार पर उसका चयन करना चाहिए कि वह उक्त जातक को उपयुक्त होगा कि नहीं। फिर भी किसी ज्योतिषी की सलाह अवश्य लें क्योंकि हर व्यक्ति की कुंडली में अन्य ग्रहों, दशा, अंतर्दशा आदि का भी विचार किया जाता है।

 

भगवान शिव की शादी का ये रहस्य आपको भी हैरान कर देगा

धार्मिक कामों में किया गया दिखावा किसी पाप से कम नहीं

कलयुग में पाना है हनुमान जी की कृपा तो कर लें ये काम

धरती पर मौजूद यह तीन चीज इंसान को पहुचाते है स्वर्ग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -