'ब्लू व्हेल' के बाद सतर्क रहे अब इस गेम से, बैठे-बैठे हो जायेगा रेप
'ब्लू व्हेल' के बाद सतर्क रहे अब इस गेम से, बैठे-बैठे हो जायेगा रेप
Share:

'ब्लू व्हेल' खेलकर लोग ख़ुदकुशी करने पर मजबूर हो जाते हैं, वही Rapelay नामक गेम जान देने के लिए नहीं बल्कि जान लेने के लिए मजबूर करता है. इसे खेलने वाला इतना उत्सुक हो जाता है कि उसके मन में रेप करने की इच्छा बढ़ने लगती है. इस गेम को जापान में लॉन्च किया गया था और लॉन्च करने वाली कंपनी एक एनिमेटेड कंपनी है जो इस गेम को 2006 में मार्केट में लाई थी. लॉन्च होने के बाद ही  इसे बैन करना पड़ा लेकिन फिर भी लोग इन्टरनेट की सहायता से आज भी इसे डाउनलोड कर पा रहे हैं.

इस गेम में खेलने वाले के अलावा तीन और लोग भी मौजूद होते हैं जिसमे एक माँ और उसकी दो जवान बेटियां हैं. इस गेम को खेलने वाले व्यक्ति को इन तीनों महिलाओं के साथ यौन संबंधित गतिविधि और रेप जैसे टास्क परफॉर्म करने होते हैं. जिसमे वह महिला के प्राइवेट पार्ट्स को टच करता है और कपड़े हटाता है साथ ही खेलने वाले को अलग-अलग जगह पर महिला को अलग-अलग तरीके से हैरेस करना होता है.

जैसे हमने पहले भी बताया कि जापान और ब्रिटेन जैसे देशों में इस गेम को खेलने के बाद यौन संबंधित अपराध काफी बढ़ चुके थे. ऐसे में जरूरी है कि हमारे देश में भी लोग इस गेम को लेकर जागरूक रहे. इस गेम के चलते वहाँ हिंसा काफी बढ़ गयी थी. 'Rapelay' एक ऐसा गेम है जो कि किशोरावस्था के बच्चों पर बहुत बुरा असर करता जा रहा है. जिस तरह लोग 'ब्लू व्हेल' से सतर्क हो चुके हैं, वैसे ही इस गेम के बारे में भी जानना जरूरी है.

गरीब लोगों से कभी बदतमीज़ी नहीं करना, नहीं तो ऐसे लेते हैं बदला

इस देश में होता हे मर्दों के साथ बलात्कार

60 साल से गर्भवती थी ये महिला, लेकिन उसे पता ही नहीं चला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -