WHATSAPP यूजर्स के लिए बड़ी खबर, जल्द ही आने वाला ये खास फीचर
WHATSAPP यूजर्स के लिए बड़ी खबर, जल्द ही आने वाला ये खास फीचर
Share:

व्हाट्सएप उपभोक्ता के लिए खुशखबरी है। कंपनी चैट ट्रांसफर करने का कार्य आसान होने वाला है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, WHATSAPP की टीम एक नए फीचर पर कार्य करने में लगी हुई है, जिसके जरिए iOS और एंड्रॉइड डिवाइसेस के मध्य चैट ट्रांसफर की जा सकेगी। यानी अगर आप अपने स्मार्टफोन को बदलने जा रहे हैं तो यह फीचर आपके बड़े काम आने वाली है। क्योंकि अभी तक व्हाट्सएप में दोनों प्लेटफॉर्म्स (Android और iOS) के बीच चैट ट्रांसफर के लिए कोई फीचर नहीं है। 

फिलहाल कैसे होती है चैट ट्रांसफर: जो लोग नया फोन खरीदते हैं और एंड्रॉइड से iOS या iOS से एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर स्विच करते हैं, उनके लिए सबसे कठिन कार्य WHATSAPP चैट ट्रांसफर करना होता है। दरअसल ये दोनों ही अलग-अलग प्लेटफॉर्म हैं, जिस वजह से एंड्रॉइड फोन से लिया गया चैट बैकअप iOS पर कार्य नहीं कर पाता। और इसी तरह iOS के साथ भी है। अगर किसी को चैट ट्रांसफर करनी भी है तो किसी 3RD पार्टी ऐप का सहारा लेना पढ़ता, जो आमतौर पर इसके पैसे चार्ज करती हैं। साथ ही इसका प्रोसेस भी बहुत पेचिदा है। 

रिपोर्ट्स के अनुसार WABetaInfo ने नए फीचर से जुड़े कुछ स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए हैं। जिसमे 2 फोन के कैरिकेचर दिखाए गए हैं। इनमें से एक आईफोन और दूसरा एंड्रॉइड डिवाइस कहा जाता है। स्क्रीनशॉट में लिखा है कि चैट हिस्ट्री ट्रांसफर करने के लिए WHATSAPP वर्जन अपडेट करने की जरूरत है। हालांकि फिलहाल यह फीचर व्हाट्सएप बीटा TestFlight प्रोग्राम का हिस्सा बताया जा रहा है। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी इस फीचर को आने में थोड़ा समय लग सकता है, क्योंकि इसे ढेर सारी डिवाइसेस के योग्य बनाने के लिए बहुत सारे कोड को फिर से लिखा जाने वाला है। यह WHATSAPP के उस फीचर से भी लिंक होगा, जिसके द्वारा फोन में इंटरनेट न होने के उपरांत भी डेस्कटॉप वर्जन का इस्तेमाल किया जा सकता है। नया फीचर कब तक आएगा, इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती। 

बारिश के मौसम की तैयारी के लिए तेलंगाना सरकार ने बनाई ये योजना

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी डॉक्टर कर रहा था मरीज का इलाज़

'हम 11 फिदायीन हमलावर अमित शाह और योगी को मार डालेंगे..', CRPF को धमकी वाला मेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -