बारिश के मौसम की तैयारी के लिए तेलंगाना सरकार ने बनाई ये योजना
बारिश के मौसम की तैयारी के लिए तेलंगाना सरकार ने बनाई ये योजना
Share:

सोमवार को बारिश के मौसम की तैयारी के लिए इस बार तेलंगाना सरकार काफी प्रयास कर रही है और नाला गाद निकालने का काम पूरा करने की कोशिश कर रही है। तेलंगाना नगरीय प्रशासन एवं शहरी विकास मंत्री केटी रामाराव ने बताया कि नालों के चौड़ीकरण और गाद निकालने और अतिक्रमण हटाने से संबंधित कार्यों में तेजी लाने के लिए प्रत्येक जोन में मुख्य अभियंता को पर्यवेक्षण अधिकारी के रूप में नियुक्त किया जाएगा।

बता दें कि वह यहां जीएचएमसी मुख्यालय में एक समीक्षा बैठक में बोल रहे थे, राव ने अधिकारियों से कहा कि वे नाला गाद निकालने के कार्यों को पूरा करने के लिए अधिकतम उपकरण और मानव संसाधन का उपयोग करें और इसके लिए धन जारी करने के लिए एक विशेष हरित चैनल भी बनाएं। उन्होंने एक बयान में कहा कि "हैदराबाद के विकास को ध्यान में रखते हुए, अतिक्रमण हटाएं और यदि जरूरत हो, तो उन लोगों को डबल बेडरूम प्रदान करें जो इस प्रक्रिया में अपने घरों को खो सकते हैं।" एसआरआरपी के तहत किए गए कार्यों की समीक्षा करते हुए राव ने कहा कि एसआरपी के तहत शुरू किए गए 21 कार्यों को जनता के लिए पहले ही उपलब्ध करा दिया गया था जबकि अन्य 17 कार्य जल्द ही पूरे किए जाएंगे।

हालांकि, यहां यह ध्यान देने की बात है कि अधिकारियों को शहर में स्वच्छता में सुधार पर अधिक ध्यान देने के लिए भी कहा गया था, जिसके लिए जोनल कमिश्नरों को सुबह और शाम दोनों समय अपने जोन का निरीक्षण करना होगा। स्वच्छता कार्यक्रमों पर सर्कल वार ऑडिट भी किया जाना चाहिए राव ने कहा कि ऑडिट में हर सर्कल में घरों की संख्या, काम करने वाले कर्मचारियों की संख्या और कचरे के डोर-टू-डोर कलेक्शन के लिए स्वच्छ ऑटो को शामिल करना था। मेयर गडवाल विजयलक्ष्मी, एमएएंडयूडी के प्रमुख सचिव अरविंद कुमार, जीएचएमसी कमिश्नर डीएस लोकेश कुमार सहित अन्य मौजूद रहे।

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी डॉक्टर कर रहा था मरीज का इलाज़

'हम 11 फिदायीन हमलावर अमित शाह और योगी को मार डालेंगे..', CRPF को धमकी वाला मेल

भारत में कोरोना से बेकाबू हुए हाल, 1 लाख के बाद 24 घंटों में सामने आए इतने केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -