30 सेकेंड में पेड़ पर चढ़ जाता है ये स्कूटर, देखकर उड़ेंगे आपके होश
30 सेकेंड में पेड़ पर चढ़ जाता है ये स्कूटर, देखकर उड़ेंगे आपके होश
Share:

‘पेड़ पर चढ़ने वाला स्कूटर’ सुनकर आपको यकीन तो नहीं हुआ होगा लेकिन यह सच है। जी दरअसल कर्नाटक के मंगलुरू में रहने वाले 50 वर्षीय किसान गणपति भट्ट सुपारी की खेती करते हैं। जी हाँ और उन्हें अपनी फसल को पाने के लिए नियमित तौर पर 60 से 70 फुट ऊंचे पेड़ों पर चढ़ना पड़ता है। हालाँकि अब उन्होंने ऐसा स्कूटर बनाया है जो उन्हें बैठाकर झट से पेड़ पर चढ़ जाता है और उनकी घंटों की मेहनत से होने वाला काम कुछ ही मिनटों में पूरा हो जाता है। जी हाँ, सामने आने वाली एक खबर के मुताबिक गणपति भट्ट ने इस अनोखे स्कूटर को घर पर ही तैयार किया है।

जी हाँ और इस स्कूटर में एक छोटी मोटर, एक सीट और दो पहिए हैं। केवल यही नहीं बल्कि इसके हैंडल से एक सीट बेल्ट जुड़ी है जिसकी मदद से गणपति भट्ट इस पर बैठकर सुपारी के पेड़ पर चढ़ जाते हैं। उन्होंने इसे ‘ट्री स्कूटर’ (Tree Scooter) नाम दिया है।

आपको बता दें कि इस स्कूटर को डेवलप करने का काम भट्ट ने 2014 में शुरू किया, करीब 40 लाख रुपये खर्च करने और 4 साल शोध में लगाने के बाद वो ये स्कूटर बना सके और अब तक ऐसे 300 स्कूटर की बिक्री कर चुके हैं। जी हाँ और अभी इस एक स्कूटर की कीमत करीब 62,000 रुपये है। आपको हम यह भी बता दें कि बारिश के दिनों जब पेड़ों के तने चिकने हो जाते हैं, तब उनका ये स्कूटर बखूबी काम करता है।

कंपनी का खास ऑफर: मात्र 1 रुपए में घर लाये यह शानदार स्कूटी, आज है आखिरी दिन

Video: इस लड़की की चतुराई देख दीवाने हुए लोग, चोरों की स्कूटी लेकर हुई फुर्र

आपका भी दिल जीत लेगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -