अभिनेता एल्विस प्रेस्ली अपने बालों को काला करने के लिए करते थे शू पॉलिश का इस्तेमाल
अभिनेता एल्विस प्रेस्ली अपने बालों को काला करने के लिए करते थे शू पॉलिश का इस्तेमाल
Share:

अमेरिकी के फेमस गायक और अभिनेता एल्विस प्रेस्ली अगर आज जिंदा होते तो अपना 85वां जन्मदिन मन रहे होते. एल्विस को रॉक एंड रोल का किंग भी बोला जाता है. एल्विस के गाने के लोग बोहोत बड़े फैन है. अगर ऐल्विस के निजी जीवन की बात करें तो उनका जन्म 8 जनवरी 1935 को हुआ था. उन्होंने अपना पहला गिटार 11 वर्ष की उम्र में खरीदा था. ऐल्विस शुरुआती दिनों में काफी शर्मीले थे. बोला जाता हैं की उनको गाने का पहली बार मौका 12 वर्ष की उम्र में एक लोकल रेडियो स्टेशन पर मिला था लेकिन वह इससे इतना डर गए कि उन्होंने गाने से ही मना कर दिया. 

19 साल की उम्र में उन्होंने सॉन्गफेलोज नाम के gospel quartet को जॉइन करने के लिए ऑडिशन दिया लेकिन रिजेक्ट हो गए. एल्विस ने हार नहीं मानी और खुद गानों को रिकॉर्ड करने लगे. एल्विस को उनके पहले गाने के लिए $4 मिले थे. इससे एल्विस ने अपनी मां को गिफ्ट दिया. एल्विस का हिट सॉन्ग 'हार्टब्रेक होटल' था जो कि 1956 में रिलीज हुआ था. यह गाना सुसाइड पर छपे एक लेख से प्रेरित था. एल्विस से जुड़ा एक दिलचस्प जानकारी यह है कि वह अपने बालों को काला कलर करने के लिए शू पॉलिश का इस्तेमाल करते थे.

एल्विस प्रेस्ली के गाने ना केवल अमेरिका में बल्कि यूरोप और एशिया में भी काफी मशहूर हैं. महज 42 साल की उम्र में 16 अगस्त 1977 को एल्विस प्रेस्ली का निधन हो गया था. प्रेस्ली का शव उनके घर के बाथरूम में पड़ा मिला था. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था. इतना ही नहीं नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच जब द्विपक्षीय बैठक हुई तो डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी की तुलना एल्विस प्रेस्ली से कर दी. उन्होंने कहा था, 'मेरी दाईं तरफ जो बैठे हैं लोग उन्हें पसंद करते हैं. लोग पागल हो जाते हैं, वह एल्विस के अमेरिकन वर्जन हैं.'

इस मॉडल की हॉट तस्वीरें बना रही लोगों का अपना दीवाना...

इस हॉलीवुड मॉडल की तस्वीरों ने बढ़ाया सोशल मीडिया का तापमान

जल्द ही इस हॉलीवुड मोवी में नज़र आएंगे क्रिस्चियन बेल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -