खूद के अंग खाकर मिटाता है यह अपनी भूख
खूद के अंग खाकर मिटाता है यह अपनी भूख
Share:


लंदन। यहां एक ऐसे बच्चे का  मामला सामने आया है, जो अपनी भूख मिटाने के लिये अपने स्वयं के अंग को खाने लग जाता है। बच्चे की आदत को देखने के बाद अब इस पर हर दम नजर रखी जा रही है, बावजूद इसके वह मौका मिलते ही अपने अंग को खाने लग जाता है। अंग खाने वाला बच्चा यहां के लोगों के लिये आश्चर्य का विषय बना हुआ है।

जिस बच्चे की बात की जा रही है उसकी उम्र महज 3 वर्ष है और वह स्टेफोर्डशायर में रहता है। उसका नाम गीजर बक्सटन बताया गया है। दरअसल चिकित्सकों के अनुसार अपने खूद के अंग खाने वाला यह बच्चा एक ऐसी बीमारी से ग्रसित है, जो किसी में कभी-कभार ही देखने को मिलती है। 

भूख से परेशान होने पर...
चिकित्सकों ने बताया कि बच्चा प्रेडर विली सिंड्रोम जैसी बीमारी से ग्रस्त है और इस बीमारी में इतनी भूख लगती है कि बीमारी से पीड़ित व्यक्ति परेशान हो जाता है। यूं तो पीड़ित व्यक्ति इस बीमारी के चलते हर दम कुछ न कुछ खाता रहता है, लेकिन जब स्थिति अधिक बिगड़ जाती है तो वह स्वयं के अंगों को भी नोंचकर खाने लग जाता है। हालांकि ऐसी स्थिति में बीमारी से पीड़ित व्यक्ति की मौत होने की संभावना अधिक रहती है। यही कारण है कि अंग खाने वाले बच्चे के परिजन उस पर 24 घंटे निगाह रख रहे है। बच्चे की बीमारी का इलाज कराने में उसके परिजनों द्वारा हर दिन हजारों रूपये खर्च किये जा रहे है, वहीं उसका ध्यान हटाने के लिये परिजन शाॅपिंग भी कराने के लिये रोज ही बाजारों में ले जाते है, फिर भी बच्चा है कि अंग खाने से मानता नहीं है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -