इस देश में है 'मौत की सड़क'
इस देश में है 'मौत की सड़क'
Share:

ईराक और कुवैत के बीच एक ऐसी सड़क मौजूद है जिसे 'मौत की सड़क' कहा जाता है हालांकि पहले इस सड़क को 'हाईवे 80' के नाम से जाना जाता था लेकिन आज से 26 साल पहले हुए एक हादसे ने इस सड़क को 'हाईवे ऑफ़ डेथ बना' दिया. दरअसल हुआ कुछ यूं था कि, साल 1991 में ईराक की सेना ने कुवैत पर कब्ज़ा जमा लिया था. हालाँकि सीजफायर अनाउंस होने के बाद इराकी सेना ने कुवैत छोड़ने का मन बना लिया था. इसी बीच आए एक अमेरिकी फरमान ने सारा मंजर बदल दिया.

अमेरिकी राष्ट्रपति के आदेश के बाद अमेरिकी फाइटर प्लेन्स ने इराकी सेना पर बमबारी करना शुरू कर दिया. अमेरिकी एयर फ़ोर्स द्वारा किये गए इस हमले में सैकड़ों की संख्या में इराकी सैनिक मारे गए. आप आज भी इस भयानक युद्ध की तस्वीरें देख सिहर जाएंगे. इस हमले में करीब 2 हजार गाड़ियां जल कर राख  हो गयी थी और सैकड़ों लोगों ने अपनी जान गवाई थी.

हालांकि इस हमले में मरने वालों की कोई आधिकारिक रिपोर्ट पेश नहीं की गयी लेकिन एक अनुमान के मुताबिक़, अमेरिकी सेना द्वारा किये गए इस हमले करीब 9 लाख अमेरिकी सैनिकों ने अपनी जान गवाई थी. इस खौफनाक हमले के लिए तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश को आजतक दोषी ठहराया जाता है.

बेहद भावुक करने वाले थे स्टीव के आखरी शब्द

ये है दुनिया की 5 सबसे बदबूदार चीजें

अब ये बॉलीवुड एक्ट्रेस करने जा रही है अमेरिकन टेलीविज़न में डेब्यू

इस आदमखोर मछली से जानवर क्या इंसान भी नहीं बच सकते है, क्या आप जानते है इसके बारे में

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -