सेफ्टी के मामले में बेस्ट है ये कार, जानिए कंपनी का नाम
सेफ्टी के मामले में बेस्ट है ये कार, जानिए कंपनी का नाम
Share:

देश में ईंधन के मूल्यों में हर दिन तेजी से बढ़ोतरी होती जा रही है. जिससे वाहन चलाने वाले लोगों का फ्यूल पर होने वाला खर्च बहुत बढ़ गया है. जिसे देखते हुए लोग अब इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर आकर्षित हो रहे हैं. साथ ही इंडियन मार्केट में बीते कुछ वर्ष में इस सैगमेंट में बहुत तेजी से वृद्धि देखने के लिए मिली है. ऐसे में यदि आप भी एक इलेक्ट्रिक कार की तालाश में हैं तो हम आज आपको बताने वाले हैं देश में मौजूद कुछ बेस्ट रेंज इलेक्ट्रिक कारों के बारे में, तो चलिए देखते हैं इन कारों की सूची....  

टाटा नेक्सन ईवी मैक्स (Tata Nexon EV Max): यह टाटा मोटर्स की सबसे अधिक रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार है. यह SUV एक सिंगल चार्ज में 437 किलोमीटर तक चलने वाली है . इस कार में एक 40.5kWh बैटरी पैक भी दिया जा रहा है. इस कार को चार्ज करने के लिए एक 3.3kW का  एसी चार्जर भी दिया जा रहा है. साथ ही ग्राहक एक 7.2kW के फास्ट चार्जर का भी विकल्प चुन सकते हैं. इस कार की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 17.74 लाख रुपये है.

Tata Harrier फ़ेसलिफ़्टेड SUV 360 : टाटा की इस SUV के फेसलिफ्ट वर्जन में ADAS भी देखने के लिए मिलने वाला है. इस फीचर्स का प्रयोग महिंद्रा अपनी XUV700 SUV में करती है. ADAS ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, हाई बीम असिस्ट, ट्रैफिक साइन रिकग्निशन, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और ड्राइवर ड्रोसनेस डिटेक्शन भी दिया जा रहा है. Harrier Facelift कार में मौजूदा 2 L फिएट मल्टीजेट टर्बो डीजल इंजन भी दिया जाने वाला है जो 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जुड़ चुका है। फेसलिफ्ट मॉडल में एक नया 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का भी विकल्प मिल सकता है. हालांकि टाटा मोटर्स ने नए टर्बो पेट्रोल इंजन के बारे में किसी जानकारी का खुलासा नहीं किया है.

क्या आप भी खरीदना चाह रहे है पुरानी कार तो पढ़िए ये खबर

एकदम नए लुक और नए कलर में पेश की गई TVS की नई स्कूटर

एकदम नए लुक में पेश की गई Royal Enfield , जानिए क्या है इसी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -