आने वाले वर्ष बंद होने जा रही ये कार
आने वाले वर्ष बंद होने जा रही ये कार
Share:

नई BS6 उत्सर्जन मानदंडों के प्रभावी होने के बाद कई ब्रांड्स के कुछ कार मॉडल्स की सेल की है अप्रैल 2023 के बाद नहीं हो पाएगी. क्योंकि नए नियमों के मुताबिक कंपनियों को कारों के इंजन में नए मानकों के अनुरूप ट्यून करना पड़ जाएगा. BS6 स्टेज II को रियल ड्राइविंग एमिशन (RDE) के रूप में निर्धारित भी कर दिया गया है. इस नए मानदंड के अनुरूप अब नए वाहनों में ऑनबोर्ड सेल्फ-डायग्नोस्टिक डिवाइस होना अनिवार्य है जो रीयल-टाइम ड्राइविंग उत्सर्जन लेवल को मॉनिटर करने वाला है. आरडीई डिवाइस कैटलिस्ट कनवर्टर और ऑक्सीजन सेंसर जैसे पार्ट्स की लगातार मॉनीटर करने वाले जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि कार उत्सर्जन मानकों को पूरा कर रही है या नहीं. आइए जानते हैं कौन सी कारें इन नए मानकों के कारण बंद होने जा रही है . 

फोर्थ जेनरेशन होंडा सिटी: यह कार SV और वी जैसे दो वेरिएंट्स में पेश कर दिया गया है. इस कार में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है. साथ ही इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी दिया जा रहा है. 

होंडा सिटी डीजल: फिफ्थ जेनरेशन होंडा सिटी के डीजल इंजन वाले मॉडल को भी बंद किया जाने वाला है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन भी प्रदान किया जा रहा है.  

होंडा जैज: होंडा जैज भी अप्रैल 2023 से बंद होने वाली है.  Jazz में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन भी प्रदान किया जा रहा है जो 89 bhp की पावर और 110 Nm का टार्क प्रोड्यूस करने का काम भी किया जा रहा है.

गाड़ी के ग्लोबॉक्स में भूलकर भी न रखे ये चीज

इस वर्ष लॉन्च हुई अब तक की सबसे बेस्ट स्कूटर

कम से कम बजट में खरीदना चाहते है आप भी कार, तो ये है आपके लिए खास विकल्प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -