गाड़ी के ग्लोबॉक्स में भूलकर भी न रखे ये चीज
गाड़ी के ग्लोबॉक्स में भूलकर भी न रखे ये चीज
Share:

हर कार में छोटे बड़े सामान को रखने के कई स्थानों पर स्टोरेज स्पेस भी प्रदान किए जा रहे है. इसमें पानी की बोतल और अन्य सामान भी रख सकते हैं. इसी में से एक है कार के डैशबोर्ड में स्टोरेज के लिए मिलने वाला ग्लोबॉक्स. हालांकि कार का यह फीचर बहुत काम के होते है, लेकिन कई बार यह नुकसानदायक भी साबित होने वाली है. क्योंकि बहुत से लोग इसमें अपने जरुरी और कीमती सामान भी रख लेते हैं और चोरों की सबसे पहली निगाह ग्लव बॉक्स पर ही होती है और इसमें से उनके कीमती सामानों की चोरी हो जाती है तो आपका भारी नुकसान न हो, इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसी चीजों के बारे में जिन्हें आपको अपनी कार के ग्लव बॉक्स में कभी नहीं रखना चाहिए. 

न रखें पर्स: कार के ग्लोबॉक्स में बहुत सारे लोग अपना वॉलेट या बहुत सारा कैश भी रखते हैं, इससे चोर आसानी से चुरा सकते हैं. साथ ही आपके पर्स में रखे क्रेडिट या डेबिट कार्ड का गलत उपयोग भी हो सकता है. इसलिए कभी भी ग्लोबॉक्स में वॉलेट न रखें. 

न रखें स्मार्टफोन: कार के ग्लोबॉक्स में कभी भी स्मार्टफोन को बिलकुल भी न छोड़ें. क्योंकि फोन की बैटरी धूप से गर्म होकर फट सकती है और गाड़ी में आग भी लग जाती है.

न रखें कीमती सामान: कार के ग्लोबॉक्स में कभी भी कोई महंगे और आवश्यक चीज़ों को छोड़कर न जाएं. चोर महंगे सामानों पर पहले हाथ साफ करते हैं. इसलिए गाड़ी छोड़कर जाने से पहले अपने सभी कीमती सामानों को साथ लेकर जा रहे है.  

न रखें सामान का बिल: कार के ग्लोबॉक्स में अपने किसी भी शॉपिंग का बिल नहीं रखना जरुरी है, क्योंकि बिल में आपका फोन नंबर, नाम और क्रेडिट कार्ड नंबर सहित बहुत सी डिटेल्स होती हैं, जिनका चोर गलत इस्तेमाल कर पाएंगे. 

इस वर्ष लॉन्च हुई अब तक की सबसे बेस्ट स्कूटर

कम से कम बजट में खरीदना चाहते है आप भी कार, तो ये है आपके लिए खास विकल्प

Xiaomi लेकर आ रही है अपनी अब तक की सबसे बेस्ट कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -