कार बाजार में अपनी धाक ज़माने आ रही ये कार
कार बाजार में अपनी धाक ज़माने आ रही ये कार
Share:

भारत में इस समय SUV कारों की खूब बिक्री हो रही है, और इसके खरीदारों की संख्या निरंतर बढ़ती ही चली जा रही है. इस सेगमेंट में देश की कुछ प्रमुख कारों को लोग बहुत पसंद कर रहे है,  इनका मूल्य भी कम है. बीते माह इस सेगमेंट में 3 कारों की सबसे अधिक बिक्री हुई है. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं ये कारें और क्या है इनकी खासियत.  

टाटा नेक्सन: यह कॉम्पैक्ट SUV अक्टूबर 2022 में इंडिया की सबसे अधिक बिकने वाली SUV कार है, इसकी कुल 13,767 यूनिट्स की बिक्री हुई यह कार 5 स्टार सेफ़्टी रेटिंग के साथ आ रही है. इस गाड़ी में आपको एक 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल और एक 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन भी दिया जा रहा है, जो क्रमशः 120 PS की पॉवर और 170 Nm टार्क और 110 PS की पॉवर और 260 Nm टार्क जेनरेट करने वाला पावरफुल इंजन भी दिया जा रहा है. जिसमे 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया जा रहा है. साथ ही यह कार ढेर सारे फीचर्स से लैस है. इस कार का एक्स शोरूम मूल्य 7.70 लाख रुपये से 14.18 लाख रुपये के मध्य है. 

टाटा पंच: टाटा पंच भी देश की सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक कही जाती है. अक्टूबर 2022 में इस कार की 10,982 यूनिट्स की सेल हुई है. जिसमे सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा गया है. इस कार में एक 86 PS की पॉवर और 113 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करने वाला एक 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है, इसमें 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ दिया जा रहा है. इस कार में ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो एयर कंडीशनिंग, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी समेत ढेर सारे फीचर्स भी प्रदान किया जा रहा है. टाटा पंच की एक्स शोरूम कीमत 6 लाख रुपये से 9.54 लाख रुपये के मध्य है. 

हर जगह पर आसानी से फिट हो जाती है ये दमदार कार

घर पर बाइक धोने के लिए अपनाएं ये टिप्स, कभी नहीं जाएगा ब्रेक में पानी

और भी दीवाने हो जाएंगे आप, जब बाजार में हंगामा मचाएंगी ये दमदार कारें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -