इस सांड की खुजली 800 घरों की बिजली पर पड़ी भारी
इस सांड की खुजली 800 घरों की बिजली पर पड़ी भारी
Share:

पूरी दुनिया में कोरोना ने तहलका मचा रखा है. वहीं, एक ऐसा मामला सामने आया है जो हैरान कर देने वाला है. एक सांड भला 800 घरों की बिजली कैसे गुल कर सकता है. ये तो सोचने वाली बात है. लेकिन, ऐसा हो सकता है जनाब. ये खबर है स्कॉटलैंड के Chapelton से, यहां एक सांड के वजह से 800 घरों की बिजली गुल हो गई.

खबर के अनुसार, रॉन की उम्र चार वर्ष है. दरअसल, उसे खुजली हो रही थी. तो उसने एक इलेक्ट्रिसिटी पोल के साथ अपनी बैक साइड स्क्रैच करनी शुरू कर दी. इसी वजह से 800 घरों की बिजली गुल हो गई. ऑनर Hazel Laughton ने बताया कि जहां रॉन अपना पीठ खुजा रहा था. उस पोल पर 11,000 वॉल्ट की तारें लगी थी. ऑनर हेजल भी इस बात से हैरान हुए कि आखिर रॉन इससे बच कैसे गया.

इस बारें में उन्होंने बताया कि रॉन के वजह से ट्रांसफार्मर बॉक्स टूट गया था. जिसके कारण 800 घरों की बिजली गुल हो गई. हेजल की पत्नी ने बताया कि जब उनके पति फार्म में बाकी गायों को चारा डालने गए तब उन्होंने देखा कि रॉन ने रात को क्या कारनामा किया था. उन्होंने देखा कि ट्रांसफार्मर बॉक्स टूटा पड़ा था. यहां तक कि कई तारें भी खेतों में टूटकर गिरी पड़ी हुई थी. इस बारें में Mrs Laughton ने बताया कि रॉन काफी हैरान परेशान दिख रहा था. यहां तक कि मिस्टर हेजल ने फेसबुक पर एक माफीनामा भी लिखा. जिसमें उन्होंने बताया कि रॉन के कारण किस तरह से इलाके की बिजली चली गई और लोगों को दिक्कत हुई. जब इंजीनियर्स आए तो उन्हें भी ताज्जुब हुआ ये सुनकर कि ये सब रॉन के कारण हुआ.

इस हाथी को नहाता देख लोगों की गर्मी हो रही है दूर

भारत की इस नदी में नजर आते है हज़ारों शिवलिंग, रहस्य जान रह जायेंगे हैरान

दुनिया का ये है सबसे महंगा पदार्थ, जिसकी कीमत जानकर उड़ जायेंगे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -