बलात्कार के केस में इस अभिनेता को हुई 16 साल की जेल
बलात्कार के केस में इस अभिनेता को हुई 16 साल की जेल
Share:

अमेरिकी मूवी निर्माता हार्वे वाइंस्टीन (Harvey Weinstein) की जिंदगी अब सलाखों के पीछे ही कटने जा रही है। मूवीमेकर पर यौन उत्पीड़न और दुष्कर्म जैसे गंभीर इल्जाम भी लगाए है। हाल ही में कोर्ट की सुनवाई के बाद हार्वे वाइंस्टीन की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ जाती है। कोर्ट मे उन्हें इन इल्जामों में दोषी भी पाया जा चुका है। ऐसे में हार्वे वाइंस्टीन को रैप और यौन उत्पीड़न मामलों में दोषी करार करते हुए उन्हें 16 वर्ष की सजा सुना दी गई। लॉस एंजिल्स में हुई जांच करने के दो महीने बाद बीते दिन यानी गुरुवार को हार्वे वाइंस्टीन सजा सुनाई गई।

दरअसल लगभग 10 वर्ष पूर्व हार्वे वाइंस्टीन पर एक महिला ने यौन उत्पीड़न का इल्जाम लगाया था। इस महिला का साथ देते हुए वकीलों ने बोला था कि हार्वे वाइंस्टीन ने यंग एक्ट्रेसेस के साथ एक नहीं बल्कि कई बार ऐसा कार्य किया है। दिसंबर 2020 में हुई सुनवाई के दौरान सारी कार्रवाई और सबूत को देखते हुए हार्वे वाइंस्टीन को रेप और यौन उत्पीड़न के दोषी पाए भी मिले थे। इसके उपरांत उन्हें न्यूयॉर्क में 23 वर्ष की सजा सुनाई गई थी।

मिली जानकारी के अनुसार एक यूरोपीय मॉडल ने वाइंस्टीन पर ये सभी इल्जाम लगाए थे। मॉडल ने अफना गवाही के बीच कहा था कि, 2013 में एलए इटालिया मूवी फेस्टिवल के उपरांत मिस्टर सी होटल में वाइंस्टीन ने उनका बलात्कार किया था। हार्वे वाइंस्टीन 71 वर्ष के होने वाले हैं। ऐसे में उनका बचा हुआ पूरा जीवन जेल की सलाखों के पीछे ही गुजरने जा रहा है। हार्वे वाइंस्टीन हॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर है और वह एक बडे़ आदमी भी थे।

खबरों कहना है कि हार्वे वाइंस्टीन की लीगल टीम लगातार कोशिशों में जुटी है कि वह कैसे भी उन्हें बाहर ला पाएं। हार्वे वाइंस्टीन की लीगल टीम मार्क वर्क्समैन और एलन जैक्सन ने जनवरी में एक याचिका भी दर्ज की जा चुकी है। जिसे जज ने सजा सुनाए जाने से पहले गुरुवार को खारिज कर दिया था। हार्वे वाइंस्टीन पर 100 से ज्यादा महिलाओं ने इल्जाम लगाए थे। इसमें ज्यादातर यौन उत्पीड़न, दुर्व्यवहार और उत्पीड़न के आरोप शामिल हैं।

ब्लैक लेदर कोट..हाई बूट्स में बला की खूबसूरत लगी काइली जेनर

केटी होम्स ने दिया सोशल मीडिया पर होने का परिचय, शेयर की एक से बढ़कर एक तस्वीरें

पूडल डिजाइन वाले बॉलगाउन में इस एक्ट्रेस ने खींचा सबका ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -