यूपी में आज ख़त्म होगा तीसरे चरण का चुनाव प्रचार
यूपी में आज ख़त्म होगा तीसरे चरण का चुनाव प्रचार
Share:

लखनऊ : यूपी विधानसभा चुनाव के तहत 19 फरवरी को होने वाले तीसरे चरण के चुनाव के लिये 12 जिलों की 69 सीटों पर प्रचार आज शाम बन्द हो जाएगा. तीसरे चरण में फर्रखाबाद, हरदोई, कन्नौज, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी और सीतापुर जिले की 69 सीटों पर मतदान होगा.

बता दें कि चुनाव प्रचार में सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. तीसरे चरण में जो प्रमुख उम्मीदवार मैदान में हैं, उनमें जसवन्तनगर सीट से मुलायम के भाई शिवपाल सिंह यादव (जसवन्तनगर), लखनऊ छावनी सीट से मुलायम की बहू अपर्णा और मौजूदा विधायक रीता बहुगुणा जोशी (बीजेपी), मुख्यमंत्री अखिलेश के चचेरे भाई अनुराग यादव, प्रदेश के राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल, बसपा छोड़कर भाजपा में गये बृजेश पाठक (लखनऊ मध्य सीट), कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य पी. एल. पुनिया के बेटे तनुज पुनिया (जैदपुर सीट) की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है.

गौरतलब है कि इस तीसरे चरण में कुल 826 प्रत्याशी मैदान में हैं और करीब दो करोड़ 41 लाख मतदाता कुल 25 हजार 603 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. स्मरण रहे कि 2012 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में सपा ने इन 69 में से 55 सीटें जीती थीं. वहीं बसपा को छह और बीजेपी को पांच सीटें मिली थीं, जबकि कांग्रेस को दो सीटें और एक सीट निर्दलीय प्रत्याशी को मिली थी. गृह मंत्री राजनाथ सिंह के समक्ष भी अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र लखनऊ में बीजेपी को जिताने की बड़ी जिम्मेदारी होगी

यह भी पढ़ें 

गठबंधन की आलोचना पर अखिलेश यादव ने दिया PM मोदी को जवाब

अतीक अहमद की बढ़ी मुश्किलें, HC ने की जमानत रद्द करने की बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -