शादी में मेकअप आर्टिस्ट को सिलेक्ट करने के पहले रखे इन चीजों का ख्याल
शादी में मेकअप आर्टिस्ट को सिलेक्ट करने के पहले रखे इन चीजों का ख्याल
Share:

बजट बनाएं: अगर आप एक प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्‍ट ढूंढ रही हैं तो इसकी शुरुआत 15-18 हजार से ले कर लाखों रूपए तक जा सकती है. अच्‍छा होगा कि आप दो-तीन जगह पहले से ही पता लगा कर रखें और जो भी पार्लर आपके बजट में आता हो, उसे ही चुनें.

दुल्‍हन और उसकी सहेलियां: क्‍या आप अकेली हैं जो मेकअप करवाने वाली हैं या फिर आप अपनी कुछ खास सहेलियों को भी स्‍पेशल ट्रीटमेंट दिलवाने वाली हैं? इन दिनों कई ब्राइडल मेकअप सर्विस आपको स्‍पेशल ऑ‍फर भी देंगे, जिसमें आप एक साथ कई लोगों का मेकअप करवा सकती हैं. इसलिये इन चीजों को ध्‍यान में रख कर ही आगे की प्‍लानिंग करें.

प्री-ब्राइडल, ब्राइडल और पोस्‍ट वेडिंग सेरेमनी कई ब्राइडल पैकेज में ना सिर्फ शादी के मेकअप की बल्‍कि शादी के पहले और बाद तक भी सर्विस दी जाती है. यानी महंदी, संगीत, शादी और फिर रिसेप्‍शन आदि में आप इनका फायदा उठा सकती हैं. प्री ब्राइडल मेकअप पैकेज ले कर आप अपनी शादी को खास और यादगार बना सकती हैं.

पैकेज के साथ साथ और भी बहुत कुछ ब्राइडल मेकअप के साथ साथ वे लोग आपका हेयरस्‍टाइल भी बनाएंगे और आपको शादी का जोड़ा भी पहनाने में मदद करेंगे. इसके अलावा वे आपको शादी की ज्‍वेलरी भी पहनाएंगे.

हेयर स्‍टाइल: शादी के दिन आपको किस प्रकार की हेयरस्‍टाइल रखनी है, उसे ऑनलाइन ही पसंद कर लें और अपने मोबाइल में सेव कर के रख लें. फिर आपके चेहरे के हिसाब से कौन सा हेयरस्‍टाइल अच्‍छा दिखेगा, वह अपनी पार्लर वाली से पूछ कर बनवा लें.

ट्रायल डे: शादी के कुछ दिनों पहले मेकअप और हेयर ट्रायल करें क्‍योंकि यह बहुत जरुरी है. ट्रायल करने से आपको और आपकी मेकअप आर्टिस्‍ट को अच्‍छा आइडिया हो जाएगा कि आपकी स्‍किन टोन पर कौन सा मेकअप अच्‍छा दिखेगा या फिर कौन से लुक में आरामदायक महसूस कर रही हैं.

स्‍किन संबंधित समस्‍याएं: अगर आपको हाल ही में स्‍किन से जुड़ी कोई समस्‍या आ रही है तो, उसे अपनी मेकअप आर्टिस्‍ट से बताना ना भूलें. कई प्रोफेशनल्‍स आपको प्री मेकअप ट्रीटमेंट लेने के लिये बोलेंगे या फिर कई ऐसा भी कह सकते हैं कि आपकी त्‍वचा के लिये वे अन्‍य प्रकार के मेकअप प्रोडक्‍ट का यूज करेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -