चैन की नींद चाहते हैं तो इन उपायों से करें चिंता दूर
चैन की नींद चाहते हैं तो इन उपायों से करें चिंता दूर
Share:

आज के ज़माने में लोगों को मानसिक तनाव अधिक होता है जिसके कारण उसका किसी भी काम में मन नहीं लगता. हर परेशानी व्यक्ति घबरा जाता है और उसका सामना नहीं कर पाता. इसी से जुड़े कुछ उपाय हम आपको बताने जा रहे हैं जो जोश सस्त्र में भी बताए गए हैं. इन उपाय को करने से आपका मानसिक तनाव कम होगा और आप स्ट्रेस फ्री रहेंगे. इसके लिए आपको थोड़ा सा रूटीन में बदलाव करना होगा जो आपके लिए लाभप्रद साबित हो सकता है. परेशानी के चलते व्यक्ति रात को सो भी नहीं पाता ऐसे में उसके स्वास्थ्य पर असर पड़ता है जो उसे कमज़ोर बना सकता है. अच्छी नींद के लिए आपको सोने से पहले कुछ उपाय करने होंगे जिससे आप चैन से सो पाएंगे और सुबह उठकर खुद को फ्रेश महसूस कर पाएंगे.

* जब भी आप अपने बिस्तर में जाने लगे उसके पहले आप एक कपूर की टिकिया को जला लें और पुरे कमरे में उसे फैला लें. इससे वातावरण पवित्र होगा और सकारात्मकता बनी रहेगी जिससे आप चैन से सो पाएंगे.

* सोने के पहले कुछ मंत्रों का जाप करना मन को शांति और सुकून देता है. इसे आप मन में भी जप सकते हैं या फिर माला के द्वारा इसका जाप कर सकते हैं. लेकिन ध्यान रखें माला शुरू करने के बाद उसे बीच में न छोड़ें.

* इसके अलावा सोने से पहले हनुमान चालीसा का जप भी कर सकते हैं जिससे सारे संकट दूर हो सकते हैं.

* आप जहाँ सो रहे हैं वहां पर तिल के तेल का दीपक लगाए जो माहौल को खुशनुमा बनाएगा.

* रात में कभी झाड़ू ना लगाएं और खाने के बाद झूठे बर्तन न छोड़ें. इससे घर में अपवित्रता रहती है और लक्ष्मी का वास नहीं होता.

प्रेमी जोड़ों की मुराद पूरी करता 'इश्किया गणेश'..

जानिए विज्ञान के अनुसार चूड़ी पहनने के फायदे

आज इस राशि के लोगों को करना पड़ सकता है मुसीबत का सामना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -