लड़कियां रास्ते से खरीददारी करते समय यह चीजे अपने साथ जरूर रखे
लड़कियां रास्ते से खरीददारी करते समय यह चीजे अपने साथ जरूर रखे
Share:

पानी: गर्मियों के दौरान स्ट्रीट शॉपिंग बहुत कठिन और थकाऊ हो सकती है. इस दौरान आपको उल्‍टी आने या फिर सिरदर्द की समस्‍या का सामना करना पड़ सकता है. इनसे बचने के लिए अपने पास एक पानी की बॉटल जरूर रखें. शॉपिंग के दौरान बीच-बीच में थोड़ा पानी पीते रहें, आप चाहें तो जूस या नारियल पानी भी पिया जा सकता है. 
 
कार्ड की जगह कैश का करें इस्‍तेमाल: स्‍ट्रीट शॉपिंग के दौरान आपके पास कैश होना बेहद जरूरी है. दरअसल स्‍ट्रीट वैंडर्स के पास कार्ड मशीन नहीं होती, ऐसे में इनसे सामान खरीदने के लिए आपकी जेब में माल जरूर होना चाहिए. वैसे भी कैश देने के समय आप बार्गेन भी आसानी से कर सकते हैं.

कॉटन बैग भी है जरूरी: बाजार से खरीदी गई भारी-भारी चीजों ये अगर आपको अपनी अंगुलियों दर्द नहीं करवानी तो शॉपिंग के दौरान कॉटन बैग अपने पास जरूर रखें. 5 बैग्‍स को अपने हाथ में रखने से बेहतर है कि एक बैग में सारा सामान रखा जाए.

सनस्‍क्रीन लोशन: गर्मियों में शॉपिंग आपकी स्किन को काफी नुकसान पहुंचा सकती है, स्किन को टैन होने से बचने के लिए घर से निकलने से पहले 45 एसपीएफ वाला सनस्‍क्रीन लोशन अपनी बॉडी पर अच्‍छे से लगाएं.

एमरजेंसी कॉन्‍टेक्‍ट नंबर: ये है सबसे जरूरी प्‍वाइंट। अगर आप किसी ऐसी जगह शॉपिंग करने जा रहे हैं जहां बहुत भीड़-भाड़ है तो यहां जबेकटना या भीड़ के धक्‍कों से पर्स, फोन गिर जाना आम बात होगी. ऐसे में अपने पर्स या मोबाइल में एमरजेंसी कॉन्‍टेक्‍ट नबंर जरूर रखें.

कर्म्‍फटेबल फूटवियर: स्‍ट्रीट शॉपिंग के दौरान काफी घूमना पड़ता है ऐसे में पैरों में दर्द न हो इसके लिए फ्लैट फूटवियर पहनें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -