मेकअप के ज़रिये बना सकती हैं अपनी नाक को पतला

मेकअप के ज़रिये बना सकती हैं अपनी नाक को पतला

नाक आपके चेहरे को आकार देने में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. कई बार नाक के कारण आपका लुक सही नहीं लगता है. ऐसे में अगर आपको अपनी नाक को थोड़ी सी पतली दिखाना हो तो आप इसे मेकअप के जरिये कर सकती हैं. इसके लिए आपको सर्जरी के बारे में नहीं सोचना होगा. इसके लिए कुछ मेकअप टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपको सूट करेंगी. 

नाक की कॉन्टूरिंग करें: यह सबसे अच्छा तरीका है. ठीक जैसे आप अपने चेहरे को एक खास आकार देने के लिए कॉन्टूरिंग कर सकते हैं, वैसे ही आप अपनी नाक भी कॉन्टूरिंग कर सकते हैं. इन स्टेप्स के साथ करें यह मेकअप:

* अपने पूरे चेहरे और नाक पर फाउंडेशन लगाएं. एक हाइलाइटर लेकर अपनी नाक के हड्डियों वाले स्थान या नोज़ ब्रिज़ से लेकर नाक के किनारों तक एक लाइन बनाएं और अच्छे से ब्लेंड करें.

* अब एक डार्क कॉन्टूर पेंसिल से नाक के अगल-बगल वाले हिस्सों पर लाइन्स बनाएं और उन्हें भी ब्लेंड करें.

* अब सारी चीज़ों को ऐसे ब्लेंड करें कि नाक के बगल का हिस्सा गहरे रंग का दिखे और ब्रिज हल्के रंग का.

हाइलाइटर और ब्रॉन्ज़र का इस्तेमाल करें: अपने चेहरे के बाकी हिस्सों की कॉंन्टूरिंग से भी आपकी नाक से लोगों का ध्यान दूर करने में मदद मिलेगी. गालों पर एक अच्छा ब्रॉन्जर और हाईलाइटर लगाने से नाक की मोटाई से लोगों का ध्यान नाक पर नहीं जाता है.

ब्राइट लिपस्टिक लगाएं: अपने होंठो के लिए चटक रंगों वाली लिपस्टिक खरीदें. इससे लोगों का ध्यान आपकी नाक की मोटाई की तरफ नहीं जाएगा और अगर आपने पहले से ही अपनी नाक की कॉन्टूरिंग कर चुकी हैं तो आप एक ब्राइट कलर की लिपस्टिक लगाएं.

काजल से जुड़ी इन खास बातों को लड़ियाँ ही समझ पाएंगी

बारिश में भी नहीं होगा मेकअप ख़राब, अपनाएं ये टिप्स

मेकअप के ज़रिये अपने चीकबोन्स को ऐसे करें हाईलाइट