बारिश में भी नहीं होगा मेकअप ख़राब, अपनाएं ये टिप्स
बारिश में भी नहीं होगा मेकअप ख़राब, अपनाएं ये टिप्स
Share:

मॉनसून के आगमन के साथ ही सभी ओर वातावरण में अनोखी ठंडक का अहसास होने लगता हैं. लेकिन ऐसे में मेकअप  करना आपके लिए मुश्किल हो जाता है. बारिश के कारण ये धूल जाता है और आपका लुक ख़राब हो जाता है. ऐसे में जरूरी होता हैं कि अपनी स्किन के अनुसार मेकअप का चुनाव किया जाए ताकि यह खराब ना हो और लम्बे समय तक चल सकें. इसलिए आपके लिए भी जरुरी हैं ये टिप्स जो मानसून में काम आएंगे. 

ऑयली स्किन 
ऑयली स्किन पर मेकअप करने के लिए मॉयस्चराइजर की जगह जेल सीरम का इस्तेमाल करें. इसके बाद बीबी क्रीम युक्त मैट एसपीएफ या वॉटरप्रूफ लिक्विड फाउंडेशन लगा लें. आखिर में प्रेस्ड कॉम्पैक्ट पाउडर लगाकर मेकअप बेस को तैयार करें.

नार्मल स्किन
सबसे पहले चेहरे पर मैट प्राइमर लगाएं. इसके बाद लिक्विड फाउंडेशन लगाकर चेहरे पर अच्छी तरह स्प्रेड करें. आखिर में परफेक्शन लाने के लिए हाइड्रेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें.

ड्राई स्किन
ड्राई स्किन पर मेकअप करने से पहले चेहरे पर बर्फ के टुकड़े से मसाज करें. इससे मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगी. सबसे पहले चेहरे पर मॉयस्चराइजिंग प्राइमर लगाएं. इसके बाद लिक्विड फाउंडेशन में क्रीम बेस्ड एसपीएफ मिलाकर लगा लें. अब ट्रांस्लूसेंट लूज पाउडर को ब्लेंड करते हुए लगाएं.

नहीं चाहती चेहरे पर Acne तो डालें इन चीज़ों की आदत

त्वचा की सतह के नीचे होने वाले पिम्पल से ऐसे पाएं निजात

जानें टैटू निकालने के बाद किन बातों का रखें ख्याल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -