ये दो तरीके दूर कर सकते है आपके चेहरे के सभी दाग धब्बे
ये दो तरीके दूर कर सकते है आपके चेहरे के सभी दाग धब्बे
Share:

खूबसूरत चेहरा एक लड़की की पहचान होता है,हर लड़की यही चाहती है की वो दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की हो. पर कभी कभी खूबसूरत होने के बावजूद चेहरे के दाग धब्बो के कारण खूबसूरती नष्ट हो जाती है,और ये दाग धब्बे इतने ज़िद्दी होते है की कोई भी क्रीम लगाने से भी नहीं जाते है. इन दाग धब्बो के कारण कई लड़किया घर से निकलना तक बंद कर देती है और कुछ तो हीन भावना का शिकार भी हो जाती है. पर अब आपको चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है क्योकि हम आपको दो ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जायेगे.  

1-अगर आपके चेहरे पर बहुत सारे दाग धब्बे है तो इनको दूर करने के लिए आप नमक के साथ जैतून के तेल का इस्तेमाल कर सकती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में थोड़ा सा ओलिव लेकर उसमे थोड़ा सा नमक मिला ले. अब इसे अच्छे से मिक्स करके अपने चेहरे पर लगाए और थोड़ी देर के लिए छोड़ दे,आधे घंटे के बाद इसे रूई की मदद से साफ कर लें. और अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो ले,कुछ दिनों तक लगातार इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर मौजूद सारे दाग धब्बे दूर हो जायेगे. 

2-स्किन के लिए नींबू का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है,इसमें भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग एलीमेंट मौजूद होते है,इसे इस्तेमाल करने के लिए  नींबू को छोटे-छोटे टुकड़ो में काटकर  सर्कुलर मोशन में अपने चेहरे पर  रगड़ें. ऐसा करने से धीरे-धीरे आपके चेहरे के सभी दाग धब्बे दूर हो जायेगे,और आपकी स्किन भी खिली खिली नज़र आएगी.

 

कच्चे दूध के इस्तेमाल से बनाये अपनी आइब्रो को घना

एलोवेरा और हल्दी के इस्तेमाल से पाए पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा

एलोवेरा जेल के इस्तेमाल से बनाये अपनी गर्दन को गोरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -