फोन के साथ चार्जर नहीं देने की तैयारी में है ये दो बड़ी कम्पनियां

फोन के साथ चार्जर नहीं देने की तैयारी में है ये दो बड़ी कम्पनियां
Share:

कुछ समय पहले से स्मार्टफोन के साथ हेडफोन आना बंद हो गए थे, लेकिन अब एपल और सैमसंग जैसी बड़ी कंपनियां ग्राहकों को और भी बड़ा झटका देने की तैयारी में जुट गई है. दरअसल, मोबाइल एसेसरीज के बढ़ते रेट को धयान में रखते हुए एप्पल और सैमसंग जैसी जानी मानी कंपनी आने वाले वक्त में नए स्मार्टफोन के साथ चार्जर भी नहीं देने की योजना बना रही है.   

हालांकि एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने स्मार्टफोन के साथ बॉक्स में मिलने वाले चार्जर को हटाने का निर्णय ले रही है. इस बता का खुलासा सैमसंग से जुड़ी जानकारी रखने वाली वेबसाइट ने साझा किया है. अगर इस निर्णय पर सहमति बन जाती है तो ऐसा पहली बार होने वाला है जब सैमसंग का फोन बिना चार्जर के कस्टमर को मिलेगा. दरअसल, कोरियन साइट ईटीन्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग लागत के लिए अगले वर्ष से स्मार्टफोन से चार्जर हटा देने वाला है. हालांकि इन दिनों चार्जिंग पोर्ट पूरे दुनिया में कमोबेश एक जैसे होते दिखाई दे रहे हैं. सभी कम्पनियां  लगभग यूएसबी टाइप-सी पोर्ट की तरफ बढ़ती नजर आ रही हैं. दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों में से सैमसंग भी एक है. सैमसंग कंपनी हर वर्ष करोड़ों फोन की सेल करता है. 

जानकारी के लिए बता दें की ऐसे में यदि सैमसंग अपने आधे स्मार्टफोन से भी चार्जर हटा देती है तो इससे कंपनी को बड़ी राशि का फायदा हो सकता है. इसके बाद इस फायदे को कंपनी फोन की कीमत घटाकर ग्राहकों को लाभ दे सकती है. वहीं, चीन से इंपोर्ट पर कस्टम की सख्ती का असर देश के हर मोबाइल एसेसरीज पर नजर आने लगा है.  

30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च होगा रियलमी का नया स्मार्टफोन

Motorola One Vision Plus का स्टाइलिश लुक आया सामने, जानें क्या है कीमत

ये है सैमसंग का अनोखा फ्रिज, कीमत है 2 लाख रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -