ये टिप्स बनाये रखेंगे आपको लम्बे समय तक जवान
ये टिप्स बनाये रखेंगे आपको लम्बे समय तक जवान
Share:

हर लड़की और महिला खूबसूरत दिखना चाहती है, वो अपनी स्किन को हमेशा दमकता हुआ बनाये रखना चाहती है और इसके लिए बहुत सारे तरीको के साथ बहुत सी ब्यूटी क्रीम्स का भी इस्तेमाल करती है पर इनसे कोई फायदा नहीं हो पाता है, और कुछ ही समय में आपकी खूबसूरती डल होने लगती है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन को लम्बे समय तक जवान बनाये रख सकती है,

अगर आप चाहती है की आपकी स्किन लम्बे समय तक खूबसूरत बनी रहे तो भूलकर भी एल्कोहल का सेवन ना करे. अपने खाने में पौष्टिक आहारों को शामिल करे, रोज़ाना एक गिलास फ्रेश जूस पिए, नियमित रूप से  रात को सोने से पहले अपने मेकअप को हटा करके ही सोये. क्योकि अगर आप अपने चेहरे पर मेकअप लगाकर सोती है तो इससे आपकी स्किन के पोर्स बंद होने लगते है. इसके अलावा अपनी स्किन को साफ़ करने के लिये रोज़ाना हलके गर्म पानी में नींबू का रस मिलाकर पिए.

नियमित रूप से अपनी स्किन पर दही का फेसपैक लगाए, स्किन पर दही का फेस पैक लगाने से स्किन पर ड्राईनेस नहीं आती है और स्किन हमेशा सॉफ्ट बनी रहती है, बालो भी खूबसूरति का एक अहम् हिस्सा होते है,  बालों को खूबसूरत बनाने के लिए अपने बालो में नियमित रूप से बालो में बादाम या फिर नारियल के तेल से मसाज करे. और हफ्ते में एक बार अपने बालो पर अंडे से बना होममेड हेयर मास्क लगाए, अगर आप लम्बे समय तक अपनी स्किन को यंग बनाये रखना चाहती है तो महीने में एक बार अपने चेहरे पर स्पा ट्रीटमेंट ज़रूर करवाए. ऐसा करने से इससे तनाव कम होता है जिससे आप नैचुरली ग्लो करते है.

 

हाथो को खूबसूरत बनाते है ये टिप्स

इन तरीको से दे अपनी स्किन को आराम

विटामिन E के इस्तेमाल से रुक सकता है बालो का झड़ना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -