इन तरीको से बरसेगा आपकी तिजोरी में धन
इन तरीको से बरसेगा आपकी तिजोरी में धन
Share:

मंहगाई के इस दौर में बचत करना बेहद मुश्किल है. बहुत मेहनत करते हैं, अच्छा मौके आते हैं लेकिन अच्छी कामयाबी नहीं मिल पाती है. धन आता तो है लेकिन टिकता नहीं है. महीने के आखरी तक जेब में एक पैसा नहीं बचता. न कोई खर्च, न कोई खरीदारी फिर भी पैसे खत्म हो जाता है. ऐसे में समझ नहीं आता की क्या करें, कैसे बचत करें. अगर आप इस तरह की समस्या से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको आसान से कुछ उपाय बताएंगे, जिसको करनेसे आपको पैसे की कमी नहीं होगी और आपकी तिजोरी पैसों से खाली नहीं रखेगी.

आइये जानते है कैसे -

1- तिजोरी पूर्व या उत्तर में रखें जगह न होने पर दक्षिण में रखें. ऐसा करने से आपकी तिजोरी में हमेशा लक्ष्मी जी कृपा बनी रहेगी.

2-इस बात का खास ध्यान रखें कि जहां हम अपना पैसा रखते हैं वहां पूरी तरह से साफ-सफाई होनी चाहिए. किसी भी प्रकारी गंदगी धन स्थान के आसपास होगी तो ये शुभ नहीं माना जाता है. उत्तर दिशा का शुभ प्रभाव गृहस्वामी के धन को सुरक्षा और समृद्धि प्रदान करता है.

3-वास्तु शास्त्र के अनुसार धन को उत्तर में रखना चाहिए, जबकि रत्न और आभूषण दक्षिण दिशा में रखना चाहिए. ऐसा इसलिए माना जाता है, क्योंकि दक्षिण दिशा में भारी चीजें रखना श्रेष्ठ होता है. नकद धन वजन में हल्का होता है. इसलिए इसे उत्तर दिशा में रखना वृद्धिदायक माना जाता है. जबकि, रत्न और आभूषण का वजन अधिक होता है,  इन्हें दक्षिण दिशा में रखना शुभ माना जाता है.

4-तिजोरी का कमरा आयताकार या फिर चौकोर हो तो अच्छा रहता है. इसकी ऊंचाई भी अन्य कमरों से कम नहीं होनी चाहिए. इस कमरे दहलीज होना शुभ होता है.

पान के पत्ते से आती है घर में बरकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -