आपके चेहरे को खूबसूरत बनाएंगे शहनाज़ हुसैन के ये टिप्स
आपके चेहरे को खूबसूरत बनाएंगे शहनाज़ हुसैन के ये टिप्स
Share:

अगर आप अपने चेहरे को खूबसूरत और चमकदार बनाना चाहती हैं, तो आज हम आपको शहनाज हुसैन का एक ऐसा आसान तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आपके चेहरे की त्वचा खूबसूरत और चमकदार हो जाएगी. इसके साथ ही आप का रंग भी गोरा हो जायेगा. 

अपने चेहरे को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में दो चम्मच दही ले लें. अब इसमें दो चम्मच टमाटर का रस मिलाकर पेस्ट बना लें, और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपका चेहरा क्लीन हो जाता है. 

अब इसके बाद दही में चावल का आटा मिलाकर अच्छे से मिक्स करें. और इसे अपने चेहरे पर लगाएं. इसे चेहरे पर लगाने से आपके स्किन में मौजूद डेड सेल्स आसानी से बाहर निकल जाएंगे. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर सर्कुलर मोशन में मालिश करें. और थोड़ी देर के बाद अपने चेहरे को धो लें. 

अब एक कटोरे में एक चम्मच बादाम का पाउडर ले लें, और इसमें एक चम्मच दही और अंडे के सफेद हिस्से को डालकर अच्छे से मिला लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. 20 मिनट के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. अगर आप हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करते हैं तो आपकी स्किन निखरी  और ग्लोइंग हो जाएगी.

 

डैंड्रफ और डैमेज बालों की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

बालों की ग्रोथ को बढ़ाता है अदरक

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है एलोवेरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -