ये टिप्स दूर कर सकते हैं आपकी उँगलियों का कालापन
ये टिप्स दूर कर सकते हैं आपकी उँगलियों का कालापन
Share:

लड़कियां अपने हाथों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कई तरीकों का इस्तेमाल करती हैं. पर कई बार उनके हाथों की उंगलियों के जॉइंट पर कालापन आ जाता है, जिसके कारण कभी-कभी उन्हें लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनसे आप अपनी उंगलियों के कालेपन को दूर कर सकते हैं. 

1- बादाम के तेल में भरपूर मात्रा में कुछ ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो कालेपन को दूर करने में सहायक होते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से बादाम के तेल में गुलाबजल मिला लें. अब इसे अपनी उंगलियों के जॉइंट पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गर्म पानी से धो लें. 

2- उंगलियों के कालेपन को दूर करने के लिए नींबू और शहद का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए नींबू के रस में थोड़ा सा शहद मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपनी उंगलियों पर लगाएं और कुछ देर के बाद हाथों को पानी से धो लें. 

3- हल्के गर्म पानी में आधा चम्मच बेकिंग सोडा डालकर अच्छे से मिला लें. आप अपने हाथों की उंगलियों को 10 मिनट के लिए इस पानी में डूबाकर रखें. अब अपने हाथों को ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो या तीन बार ऐसा करने से आपकी उंगलियों का कालापन दूर हो जाएगा.

 

फटी एड़ियों को मुलायम बनाते हैं ये टिप्स

पसीने की बदबू को दूर करने के लिए करें होममेड डियोड्रेंट का इस्तेमाल

घर में आसानी से करें अपना हेयर स्पा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -