सन टैन की समस्या को दूर करते है ये उपाय
सन टैन की समस्या को दूर करते है ये उपाय
Share:

वातावरण में लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण महिलाओं और लड़कियों को टैनिंग की समस्या हो जाती है. ऐसा नहीं है कि सिर्फ गर्मियों की धूप से आपकी स्किन को नुकसान पहुंचाती है. बल्कि सर्दियों की धूप में भी ज्यादा देर तक बैठे रहने के कारण टैनिंग की समस्या हो सकती है. अधिक देर तक धूप में रहने से सन बर्न भी हो जाता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपकी स्किन के पोर्स को ठंडक का अहसास होगा और सन टैनिंग की समस्या से छुटकारा मिलेगा. 

1- टमाटर में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं. जो आपके टैनिंग की समस्या को दूर करने में सहायक होते हैं. दही भी आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो एक कटोरी में टमाटर और आधा चम्मच दही को लेकर पीस लें, और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं, जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें. 

2- पपीते के पेस्ट में एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. और आधे घंटे के बाद ठंडे पानी से धो लें. अगर आप हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करती हैं, तो आपके चेहरे से टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए स्ट्रॉबेरी को पीसकर उसमें मिल्क क्रीम डालकर अच्छे से मिला लें, अब इसे थोड़ी देर के फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें, जब यह ठंडी हो जाए तो इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं और सूखने दें, फिर इसे ठंडे पानी से धो लें लगातार नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी.

 

स्किन में ब्राइटनेस लाने के कुछ खास टिप्स

चेहरे को गोरा बनाता है एलोवेरा

टाइट स्किन पाने के लिए करें बेसन और खीरे के रस का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -