घर में सुख और समृद्धि को कायम रखते है ये उपाय
घर में सुख और समृद्धि को कायम रखते है ये उपाय
Share:

कुबेर को धन का देवता माना जाता है, कहते है जिस व्यक्ति पर कुबेर की कृपा हो जाती है उस घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है. घर की उत्तर दिशा कुबेर की दिशा माना जाता है. उत्तर दिशा धन लाभ दिलाने वाली होती है. वास्तुशास्त्र में बताया गया है की अगर आप अपने घर या दुकान की उत्तर दिशा में कुछ खास वस्तुएं रखते है तो इससे  भगवान कुबेर के साथ-साथ देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा घर-दुकान पर बनी रहती है 

1-अपने घर की उत्तर दिशा में एक ताम्बे के लोटे में जल भरकर रखने से शुभ फलो की प्राप्ति होती है.

2-अपने घर या दुकान के वास्तुदोषों को दूर करने के लिए अपने घर या दुकान की उत्तर दिशा में हरे रंग का पिरामिड रखना चाहिए. ऐसा करने से सभी वास्तुदोष दूर हो जाते है.

3-अपने घर में हमेशा सुख और समृद्धि बनाये रखने के लिए घर की उत्तर दिशा में लाल रंग के धागे में बंधे तीन सिक्को को लटकाये, पर इस बात का ध्यान रखे की सिक्को को इस तरह से लटकाये की उन पर किसी की नज़र ना पड़े.

4-घर की उत्तर दिशा में नारियल को रखना अच्छा माना जाता है. नियमित रूप से बासी नारियल को किसी नदी या कुँए में प्रवाहित करके नए नारियल पर हल्दी कुमकुम लगाकर उसकी स्थापना करे, ऐसा करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती है और घर में हमेशा सुख और समृद्धि बनी रहती है.

 

सावन के महीने में भूल कर भी ना करे ये चीजे

इन तरीको से करे शमी के पत्तो से शिवजी की पूजा

इन चीजों को करने से आ सकती है घर में दरिद्रता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -