हाथो को खूबसूरत बनाते है ये टिप्स
हाथो को खूबसूरत बनाते है ये टिप्स
Share:

खूबसूरत हाथ सभी का ध्यान अपनी ओर खींचते है, और हाथो की स्किन अगर ग्लोइंग स्किन और चमकदार,सॉफ्ट शाइनी हाथ आपके व्यक्तित्व में चार चाँद लगा देते है, बहुत सी लड़किया अपने हाथो को साफ़ करने के बार बार अपने हाथो को साबुन से धोती है या कभी बर्तन धोने में इस्तेमाल किये जाने वाले डिशवॉशर के कारण हाथो की सुंदरता  नष्ट हो जाती है, जिससे आपकी पर्सनैलिटी पर बहुत बुरा असर पड़ता है, जैसे आप अपने चेहरे की सुंदरता का ध्यान रखती है वैसे ही अपने हाथो का भी ध्यान रखना चाहिए, आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जिसे आप अपने हाथो को सॉफ्ट और मुलायम बना सकता है.
 
1- बर्तन धोने के लिए जिस डिशवॉशर का इस्तेमाल किया जाता है उससे हाथो की स्किन को बहुत नुकसान होता है. इसलिए इसलिए जब भी बर्तन धोये तो उस समय अपने हाथो में दस्ताने पहने. ऐसा करने से आपके हाथ कठोर होने से बचें रहेंगे.

2- जब भी अपने हाथो को साबुन से धोये तो उसके बाद अपने हाथो को मॉइस्चराइज करना न भूलें. क्योकि हाथो पर साबुन का इस्तेमाल करने के बाद हाथो में ड्राईनेस आ जाती है जिसके कारण हाथ खुरदरे हो जाते है. इसलिए हाथों को साबुन से धोने के बाद हाथो में हैंडक्रीम जरूर लगाएं.

3- जब भी घर से बाहर जाना हो तो  हाथो को कवर कर के ही बाहर जाये या हाथो पर सनस्क्रीन का इस्तेमाल ज़रूर करे, क्योकि सूरज की तेज रोशनी आपके हाथों में कालापन ला सकती है,

4- अपने हाथो को साफ़ करने के लिए नियमित रूप से अपने हाथो को स्क्रब करे, ऐसा करने से हाथों की गंदगी निकल जाएगी,

 

बस एक तरीके से पाए पिम्पल्स की समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा

जानिए क्या है स्किन पर मॉइश्चराइजर को इस्तेमाल करने का सही तरीका

स्किन की सभी समस्यायों का समाधान करता है एलोवेरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -