दुनिया की ये तीन सबसे खतरनाक जगह, जहां इंसान का बच पाना है मुश्किल

दुनिया में ऐसी कई जगहें हैं, जो की रहस्यों से भरी है और इनके रहस्यों पर यकीन करना भी मुश्किल हो जाता है. हालांकि इन रहस्यों को सुलझाने के लिए कोशिशें लगातार जारी हैं. लेकिन अभी तक कोई परिणाम नहीं मिल पाया है. इन जगहों को लेकर वैज्ञानिक लगातार जांच-पड़ताल कर रहे हैं और निष्कर्ष तक पहुंचने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. आप भी इन जगहों के बारे में जानकर जरूर हैरान हो जाएंगे और सोचने के लिए मजबूर भी हो जाएंगे कि आखिर ऐसे कैसे हो सकता है.

सांपों वाला द्वीप
इलाहा दा क्यूइमादा एक ऐसा द्वीप है, जहां सांपों का शासन है. यह द्वीप ब्राजील में स्थित है. इस द्वीप से जुड़े रहस्य के बारे में आज तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. इलाहा दा क्यूइमादा को सांपों वाला द्वीप के नाम से जाना जाता है. इस द्वीप पर गोल्डन लांसहेड वाइपर जैसे विषैले सांपों का घर है. इलाहा दा क्यूइमादा द्वीप पर ब्राजील की नौसेना ने सभी नागरिकों को आने पर प्रतिबंध किया है. साओ पाउलो से महज 20 मील की दूरी पर यह द्वीप स्थित है. यहां प्रति तीन फीट की दूरी पर एक से पांच सांप आसानी से मिल जाएंगे.

अमेरिका की डेथ वैली
इस जगह की सबसे बड़ी समस्या ये है कि यहां का तापमान हमेशा 130 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है. यहां पड़ने वाली गर्मी से किसी की भी जान जा सकती है. साल 1913 में यहां 134.06 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड तापमान मापा गया था. यहां पानी के निशान तक नहीं मिलते हैं. वहीं अगर कहीं पानी मिल भी जाए तो वह खारा होता है. इसे दुनिया की सबसे गर्म जगह के रूप में माना जाता है, जहां किसी का भी रह पाना नामुमकिन है.

अंडमान का सेंटिनल द्वीप
वैसे तो भारतीय नागरिकों को पूरे देश भर में कहीं भी आने जाने पर आजादी है. लेकिन सेंटिनल द्वीप सबको जाने से मनाही है. सेंटिनल द्वीप पर खतरनाक आदिवासी रहते हैं, जिनका दुनिया में किसी से भी संपर्क नहीं है. ये लोग ना तो स्वयं इस द्वीप से बाहर आते हैं और न ही किसी बाहरी व्यक्ति को यहां आने देते हैं. इसके पीछे क्या वजह है, यह भी आज तक पता नहीं चल पाया है. यहां जाना लोगों के लिए बहुत जानलेवा होता है.

इस तस्वीर के दृश्य को देख लोगो के आँखो में आ रहे है आंसू

अमेरिका के एक समोसे कीमत जान उड़ जायेंगे होश

इंग्लैंड में है ये भूतिया हवेली, अचानक गायब हो गए थे यहाँ पर रहने वाले

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -