इंग्लैंड में है ये भूतिया हवेली, अचानक गायब हो गए थे यहाँ पर रहने वाले

कभी-कभी हमें कुछ ऐसा देखने को मिल जाता है, जिसपर यकीन करना भी काफी मुश्किल होता है. वहीं, इंग्लैंड के किंग्स लैंगली गांव में स्थित एक वीरान हवेली है, जिसके अंदर और बाहर का हैरान करने वाला नजारा देखकर आंखों पर विश्वास ही नहीं होता कि आखिर ऐसा क्यों हुआ है. 'हर्टफोर्डशायर मैंसन' नाम की यह हवेली किसी 'भूतिया हवेली' से कम नहीं लगती है. यकीनन अगर कोई गलती से भी यहां रात में आ गया तो उसकी तो हालत ही खराब हो जाएगी. इस वीरान हवेली में मौजूद शतरंज और स्नूकर बोर्ड को देखकर ऐसा लगता है, जैसे कोई खेल रहा था, लेकिन अचानक ही वो खेल को आधे में छोड़कर यहां से हमेशा-हमेशा के लिए भाग गया होगा. सिर्फ यही नहीं, हवेली के बाहर चार-पांच महंगी-महंगी कारें खड़ी नजर आती हैं, लेकिन उन्हें पूछने वाला कोई नहीं है. वो बस कई सालों से जंग खा रही हैं. फिलहाल इस हवेली की कीमत आठ करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जाती है.

बता दें की आठ बेडरूम, छह बाथरूम और चार स्वागत कक्षों वाली इस हवेली में जरूरत की सारी सुविधाएं मौजूद हैं, लेकिन यहां रहता कोई भी नहीं. ऐसा लगता है जैसे यह सालों से वीरान पड़ी हुई है. इस हवेली को खोजने वाले ने बताया है कि प्रवेश द्वार पूरी तरह से चिट्ठियों से भर गया था, जिसे 2016 से ही किसी ने छुआ तक नहीं था. इसलिए ऐसा लगता है कि यहां रहने वाला परिवार चार साल पहले किसी कारणवश सबकुछ छोड़ कर भाग गया था. खोजकर्ता के अनुसार, हवेली को देखकर ऐसा लगता है, जैसे यहां रहने वाले लोग आधी रात को उठे होंगे और बिना कुछ किए अचानक भाग गए होंगे. जिस तरह से बेडरूम में कपड़े रखे हुए हैं, उससे तो यही लगता है कि वो यहां से एक बैग तक नहीं ले गए होंगे. वो इतनी तेजी से यहां से भागे कि अपना ब्रश तक नहीं ले गए. वो भी यही हवेली में ही कई सालों से पड़ी हुई है.

हालांकि, खोजकर्ता ने बताया कि उन्होंने सोचा कि यहां रहने वाले लोग रूसी थे, लेकिन भूमि रजिस्ट्री दस्तावेजों से पता चलता है कि हवेली अब ऐनहर्स्ट एंटरप्राइजेज के स्वामित्व में है. ये हवेली अब एक सवाल बन कर रह गई है कि यहां रहने वाले लोग अचानक ही क्यों घर छोड़ कर भागे और वो भी इतनी तेजी में कि वो अपना कुछ सामान भी लेकर नहीं गए. हालांकि स्पष्ट तो यह भी नहीं है कि वो घर छोड़ कर भागे होंगें. तो फिर आखिर वो गए कहां होंगें ? क्या  हवेली के अंदर से ही वो गायब हो गए? ऐसे तमाम सवाल हैं, जो अभी रहस्य ही बने हुए हैं. इनका आज तक कोई पता नहीं लगा पाया है.  

दुनिया का ये है सबसे महंगा जूता, कीमत जान रह जायेंगे सन्न

विश्व की ये है सबसे महंगी पानी की बोतल, एक बोतल की कीमत है 42 लाख रुपए

लॉकडाउन में इस 90 वर्षीय बंदे से सीखिए जीवन जीने का असली तरीका

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -