ये चीजें बन सकती है चेहरे पर पिंपल्स आने का कारण
ये चीजें बन सकती है चेहरे पर पिंपल्स आने का कारण
Share:

अक्सर लड़कियां पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या से परेशान रहती है, और पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए वह मार्केट में मिलने वाली महंगी महंगी और केमिकल युक्त क्रीम का इस्तेमाल करती हैं, जो आपके चेहरे को बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं. इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपकी कील मुहांसों की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- सभी लड़कियां अपने चेहरे पर मेकअप का इस्तेमाल करते हैं, पर हम आपको बता दें कि अगर आप रात में सोने से पहले अपने चेहरे से मेकअप नहीं हटाते हैं. तो इससे आपके चेहरे में पिंपल्स, दाग धब्बों की समस्या आ सकती है. इसलिए हमेशा रात में सोने से पहले अपना मेकअप हटाकर सोए. जिससे आपकी त्वचा आसानी से सांस ले सके. 

2- पेट में गड़बड़ी के कारण भी चेहरे पर कील मुहांसों की समस्या हो सकती है. इसलिए नियमित रूप से छाछ, पुदीना, ठंडा दूध, नारियल पानी आदि का सेवन करें. जिससे आपका पेट ठंडा रह सके. 

3- अपने खाने में पौष्टिक व संतुलित आहारो को शामिल करें. फल हरी सब्जियां आदि सेहत और स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होती हैं. रोजाना कम से कम 8 से 10 गिलास पानी का सेवन करें. इससे आपका पाचन तंत्र स्वस्थ रहता है. और साथ ही आपके चेहरे पर कील मुहांसों की समस्या भी नहीं होती है.

 

दोमुंहे बालों की समस्या को दूर करता है लौंग का तेल

जानिए क्या है चॉकलेट फेशियल के फायदे

आपके चेहरे की रंगत को बिगाड़ सकते हैं केमिकल युक्त रंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -