ये चीजे लाएगी आपके घर में बरकत
ये चीजे लाएगी आपके घर में बरकत
Share:

हमारे धर्म शास्त्रों में नमक को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है.वास्तुशास्त्र में बताया गया है की खड़ा नमक यानी बिना पीसा सफेद नमक हमारे घर में मौजूद नेगेटिव एनर्जी अवशोषित कर लेता है. इसके अलावा कमल गट्टों की माला को लक्ष्मीजी का बेहद प्रिय माना गया है. इसलिए लक्ष्मी जी के जाप के लिए कमलगट्टों की माला का प्रयोग किया जाता है.और हल्दी की गाठों में साक्षात गणेश का रूप माना गया है और धनियां को इसलिए इस नाम से पुकारा जाता है क्योंकि वह धन का आवाह्न करता है.

वास्तुशास्त्र में बताया गया है की जिस घर में नमक, खड़ा धना, हल्दी की गांठे और कमल गट्टों के बीज या माला रहती है.उस घर में हमेशा बरकत होती है. इन चीजों को घर में रखने से घर की शांति बनी रहती है.खड़े नमक को एक कटोरे में भरकर  ईशान्य यानी उत्तर-पूर्व में रखने पर किसी भी विपरीत दिशा में शौचालय में रखने से उनका दोष कम हो जाता है.

घर में बरकत को बनाये रखने के लिए एक लाल रंग के कपडे में खड़ा नमक कमल गट्टे की माला या बीज,हल्दी और धनिया के बीज को रखकर बाँध कर रख दे.आप चाहे तो इन चीजों को एक साथ मिलाकर किसी बर्तन में भी रख सकते है.लेकिन,इस बात का ध्यान रहे की बर्तन ऐसा हो जिसमें से हवा आती जाती रहे. बड़े त्योहारों या शुभ मुहूर्त पर इन चीजों को बदलते रहना चाहिए. इससे हमेशा बरकत बनी रहती है.

जानिए पूजा पाठ से जुड़े कुछ ज़रूरी नियम

 

जानिए क्या होता है शहद का वास्तुशास्त्र में महत्व

जानिए क्यों पीपल के पेड़ की पूजा से प्रसन्न होते है शनिदेव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -