ये चीजें दिलाएंगी आपके घर में हो रही परेशानी से छुटकारा
ये चीजें दिलाएंगी आपके घर में हो रही परेशानी से छुटकारा
Share:

फेंगशुई में घर की शांति के लिए कई टिप्स बताए गए हैं। जानकार कहते हैं कि वास्तु की तरह ही फेंगशुई से घर में शांति,सुकून का वास होता है। साथ ही कलह से मुक्ति भी मिलती है। फेंगशुई में विंड चाइम, लॉफिंग बुद्धा, प्लास्टिक के फूल, कछुआ, जहाज, सिक्कों आदि का बहुत अधिक महत्व है। इन्हें अपने घर या कार्यस्थल में किसी निर्धारित दिशा में रखकर आप अपना व्यवसाय बढ़ा सकते हैं और शांति-सुकून भी पा सकते हैं। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही कारगार टिप्स के बारे में।

डाइनिंग रूम में न रखें टीवी: फेंगशुई के जानकार मानते हैं कि डाइनिंग रूम में टीवी नहीं रखना चाहिए। यह स्वास्थ्य के लिहाज से ठीक नहीं होता। इससे घर के मुखिया सहित अन्य सदस्यों को अक्सर स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होती है। पुराना कबाड़ पैदा करता है कलह: वास्तु और फेंगशुई के जानकार कहते हैं कि घर में पुराना कबाड़ व बेकार चीजें नहीं रखनी चाहिए, इससे परिवार में कलह पैदा होता है। खासतौर से शादीशुदा जोड़े को तो अपने पलंग के नीचे पुराना कबाड़ बिल्कुल नहीं रखना चाहिए। अगर है, तो उसे उस जगह से हटा देना चाहिए।

ड्रॉइंग रूम के प्रवेश द्वार के कोने पर दाएं हाथ की ओर 6 छड़ वाली विंड चाइम लटकाना शुभकारी होता है। फेंगशुई के अनुसार ऐसा करने से परिवार में हमेशा खुशियां रहती हैं तथा परिवार के सदस्यों के बीच खुशी, शांति और प्यार हमेशा बना रहता है। बेडरूम में रखें लव बड्रस : बेडरूम में लव बड्र्स या बत्तख के जोड़ों के चित्र रखने से दंपति के संबंध मधुर बनते हैं। लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति ड्राइंग रूम में ठीक सामने रखें, ताकि घर में प्रवेश करते ही आपकी नजर सबसे पहले उस मूर्ति पर पड़े. इससे सदस्यों के बीच मधुरता बनी रहती है और घर में हमेशा सुख-शांति का वातावरण रहता है।

लगाएं गोलाकार डाइनिंग टेबल : गोल आकार वाली डाइनिंग टेबल फेंगशुई में शुभ मानी जाती है। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि टेबल के साथ लगी कुर्सियों की संया कम होनी चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -