जीवन की सभी समस्याओं को दूर कर सकते है नवरात्र में किये जाने वाले ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रह दोष हो तो उस व्यक्ति को जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. कुंडली में ग्रह दोष होने से जीवन में धन की कमी बनी रहती है. अगर आप अपने जीवन से धन की कमी को दूर करना चाहते हैं, तो नवरात्र के दिनों में हमारे द्वारा बताये गए देवी दुर्गा के कुछ उपाय करें. मां दुर्गा की पूजा करने से आपकी कुंडली में मौजूद सभी दोष दूर हो सकते हैं. आज हम आपको नवरात्र पर किए जाने वाले कुछ खास उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके जीवन की सभी समस्याओं को दूर सकते हैं. 

1- अगर आप अपने जीवन से धन की कमी को दूर करना चाहते हैं, तो नवरात्रि के 9 दिनों में नियमित रूप से “दुर्गे दुर्गे रक्षिणी स्वाहा” मंत्र का जाप करें. इस मंत्र की 9 माला जपे. इस मंत्र का जाप सुबह सूर्योदय से पहले करना चाहिए. 

2- कर्ज से मुक्ति पाने के लिए नवरात्र में गेहूं के आटे की लोई बनाएं. अब इसमें थोड़ा सा गुड़ भरकर इसे किसी बहती हुई नदी में बहा दें. ऐसा करने से आपको कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी. 

3- अपने जीवन की सभी समस्याओं को दूर करने के लिए नवरात्र में किसी भी दिन एक मिट्टी के दीपक में सरसों का तेल भरकर इसे मिट्टी के ढक्कन से ढक दें. अब इस दीपक को किसी मंदिर या नदी के किनारे पर रख दें, और चुपचाप घर आ जाएं. ऐसा करने से आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी. 

4- धन संबंधी लाभ पाने के लिए पीली कौड़ियों की पूजा करें. पीली कौड़ियों की पूजा में चावल, फूल, दीप आदि का इस्तेमाल करें. पूजा के बाद इन कौड़ियों को अपने पास रखें ऐसा करने से आपको धन संबंधी लाभ हो सकते हैं.

 

कुंडली से चंद्रदोष को दूर करते हैं ये उपाय

घर की सुख-समृद्धि को बनाये रखते हैं फेंगशुई के ये टिप्स

वास्तु के अनुसार सजाये अपना लिविंग रूम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -