ब्लीच से होने वाली जलन से आराम दिलाते हैं ये उपाय
ब्लीच से होने वाली जलन से आराम दिलाते हैं ये उपाय
Share:

सभी लड़कियां अपने  चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए ब्लीच का इस्तेमाल करती हैं. ब्लीच के इस्तेमाल से चेहरे का रंग गोरा और चमकदार हो जाता है. पर क्या आप जानते हैं कि ब्लीचिंग क्रीम में भरपूर मात्रा में केमिकल्स मौजूद होते हैं. जो आपकी स्किन को बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं. ब्लीचिंग क्रीम के इस्तेमाल से आपके चेहरे को कई तरह के साइड इफेक्ट हो सकते हैं. महिलाओं को ब्लीच करने के बाद जलन या खुजली की समस्या हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप ब्लीच से होने वाली जलन और खुजली से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- एलोवेरा में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक गुण मौजूद होते हैं. अगर आपको ब्लीच करने के बाद जलन हो रही है तो एलोवेरा जेल को अपने चेहरे पर लगाएं और सर्कुलर मोशन में मसाज करें. आधे घंटे के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. दिन में दो से तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपको जलन और खुजली से आराम मिलेगा. 

2- नारियल का तेल ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से किसी भी तरह की जलन से आराम मिलता है. ब्लीच करवाने के बाद चेहरे पर नारियल का तेल लगाने से जलन से आराम मिलता है. 

3- ब्लीच करवाने के बाद अपनी त्वचा पर ठंडा दूध लगाएं. इससे आपको त्वचा की जलन से आराम मिलेगा और साथ ही त्वचा की रेडनेस भी दूर हो जाएगी

 

ब्लीच करने से पहले ध्यान रखें ये बातें

स्किन को खूबसूरत और चमकदार बनाता है खरबूजा

सांवलेपन की समस्या से छुटकारा दिलाता है टमाटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -