जीवन से हर परेशानियों को ख़त्म करता है ये उपाय
जीवन से हर परेशानियों को ख़त्म करता है ये उपाय
Share:

व्यक्ति के जीवन में कई समस्याएँ होती है जिनको दूर करने के वास्तु शास्त्र में बहुत से उपाय दिए गए है. वास्तु शास्त्र का मानना है की हमारे आस-पास के वातावरण में दो प्रकार की ऊर्जा सकारात्मक ऊर्जा और नकारात्मक ऊर्जा विद्यमान होती है जो हमारे जीवन पर अच्छा या बुरा प्रभाव डालती है.  व्यक्ति के जीवन में कई समस्याएँ होती है जिनको दूर करने के वास्तु शास्त्र में बहुत से उपाय दिए गए है. वास्तु शास्त्र का मानना है की हमारे आस-पास के वातावरण में दो प्रकार की ऊर्जा सकारात्मक ऊर्जा और नकारात्मक ऊर्जा विद्यमान होती है जो हमारे जीवन पर अच्छा या बुरा प्रभाव डालती है. 

हर व्यक्ति का सबसे महत्वपूर्ण माना जाने वाला स्थान उसका शयनकक्ष होता है जहां आकर वह अपने पूरे दिन की थकान को दूर करता है व अपना सबसे अधिक समय इसी कमरे में व्यतीत करता है. व्यक्ति के शयनकक्ष में एक पलंग अवश्य होता है और शयनकक्ष में उपस्थित पलंग का भी उसके जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है. वास्तु शास्त्र में व्यक्ति के शयनकक्ष जुड़ी कई बातें है जिन्हें अपनाकर व्यक्ति अपने जीवन को सुख समृद्ध बना सकता है आइये जानते है.

1. नमक और राई – यदि कोई व्यक्ति राई व नमक को एक पुड़िया में बांधकर अपने पलंग के नीचे रखता है तो उसके वैवाहिक जीवन को किसी की नजर नहीं लगती और यदि अविवाहित व्यक्ति ऐसा करता है तो उसे जल्द ही सच्चा जीवन साथी प्राप्त होता है.

2. स्टील का चाकू – यदि कोई व्यक्ति अपने पलंग या तकिया के नीचे स्टील का छोटा चाक़ू रखता है तो इससे आपके आस-पास कोई भी बुरी शक्ति नहीं आती है और डरावने सपने से भी उसे मुक्ति मिलती है.

3. गुला का फूल – यदि आप बुधवार के दिन भगवान गणेश का व्रत रखकर उन्हें गुलाब का फूल अर्पित कर गणेश चालीसा का पाठ करते है और उस गुलाब को अपने पलंग के गद्दे के नीचे रखते है तो इससे आपके जीवन में आने वाले सभी दिन शुभ हो जाते है.

4. मोर पंख – मोर पंख को हिन्दू धर्म में बहुत पवित्र माना जाता है यदि आप इसे अपने पलंग के गद्दे के नीचे रखते है तो इससे निकलने वाली सकारात्मक ऊर्जा आपके घर को तनाव मुक्त करती है और आपके घर में शांति का वातावरण निर्मित होता है.

मानव शरीर के इन अंगों में सोना धारण करने से मिलते है अद्भुत फायदे

इन्ही गलतियों की वजह से घर में पैदा होता है वास्तुदोष

यही कारण जो मानव जीवन में गरीबी को अंजाम देते है

मानव जीवन को खुशहाल बनाते है सिन्दूर के ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -