यही कारण जो मानव जीवन में गरीबी को अंजाम देते है
यही कारण जो मानव जीवन में गरीबी को अंजाम देते है
Share:

आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय के बारे में बताएँगे जो आपकी समस्याओं और परेशानियों को ख़त्म करने में आपके लिए सहायक सिद्ध हो सकते है. दरअसल हर व्यक्ति की यही कामना होती है की उसके पास भी बहुत सारा धन हो और उसके जीवन में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो, उसका परिवार हमेशा खुश रहे. जिसके लिए वह हर संभव प्रयास भी करता है.  किन्तु कई बार कड़ी मेहनत के बाद भी उसे सफलता प्राप्त नहीं होती और उसके जीवन में धन की कमी सदा बनी रहती है या फिर वह अपनी मेहनत से की गई कमाई को रोक नहीं पाता है जिसके कारण वह अपने परिवार कि जरूरतों को पूरा करने में अपने आप को असमर्थ महसूस करता है.

व्यक्ति की इन सभी परेशानियों या समस्याओं का कारण यदि हम तलाशते है तो हमारे समक्ष केवल एक ही चीज आती है और वह है दोष..  जब किसी व्यक्ति के जीवन में उसके बहुत प्रयास करने के बाद भी उसकी स्थिति में सुधार नहीं आता है तो इसका कारण उसके घर या व्यवसाय स्थल का वास्तु दोष होता है.

यदि आपके घर में किसी प्रकार का कोई सूखा पौधा लगा है या फिर आपके घर के मंदिर में सूखे हुए फूल रखे हो तो इन्हें अपने घर से तुरंत अपने घर के बाहर कर दीजिये क्योकि ये आपके घर में क्लेश और विवाद उत्पन्न करते है.

यदि आपके घर या फिर आपके व्यावसायिक स्थल पर कबूतर ने घोसला बना लिया है तो उसे तुरंत हटा दें क्योकि कबूतर का घोसला आपके जीवन में धन की कमी उत्पन्न करता है.

यदि आपके घर या व्यावसायिक स्थल पर कोई दीवार टूट गई है तो इसे जल्द से जल्द ठीक करा लें क्योकि टूटी हुई दीवारें नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करने का कारण बनती है जिससे आपके जीवन में दरिद्रता आती है.

यदि आपके घर में मकड़ी का जाला लगा है तो यह भी आपके दुर्भाग्य का कारण बनता है इसलिए इसे फ़ौरन हटा देना चाहिए.

 

मानव जीवन की हर समस्या का निदान है पीपल का पेड़

यही वो कारण है जो जीवन में देते है क़र्ज़ को बढ़ावा

मानव जीवन में रंग सफलता को करते है निर्धारित

क्या आपके भी चेहरे पर एक से अधिक तिल है?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -