भारत में जल्दी ही आएंगे ये स्मार्टफोन्स
भारत में जल्दी ही आएंगे ये स्मार्टफोन्स
Share:

अगर आप प्लानिंग कर रहे है नया स्मार्टफोन लेने की तो थोड़ा इंतज़ार कर लीजिये. कहा जाता है ना की सब्र का फल मीठा होता है क्योंकि भारत में लगभग हर प्राइस सेगमेंट में नए फोन लॉन्च होने जा रहे हैं. हो सकता है इन नए मॉडल्स में आपकी पसंद का भी कोई फोन नज़र आ जाये. तो आइये जानते है इन नए फोन्स के बारे में.

Apple iPhone X : ऐपल फैन्स का आखिरकार एक अच्छी खबर सुनने को मिलेगी. 27 अक्टूबर से इस फोन का प्री-ऑर्डर 3 नवंबर को इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी. ऐसा पहली बार होगा की जब ऐपल का कोई फोन लॉन्च होने के कुछ ही दिनों में भारत में उतारा जाएगा. यह 64GB और 256GB स्टोरेज वेरियंट्स में उपलब्ध होगा जिसकी कीमत भारत में 89,000 रु से शुरू होगी. आईफोन X के 256GB वेरियंट की कीमत 1,02,000 रु होगी. यह ऐपल का पहला OLED जिस्प्ले वाला स्मार्टफोन है साथ ही इसमें 5.8 इंच का एज-टु-एज डिस्प्ले है और यह फेसआईडी तकनीक से लैस है जिसमें अभी तक का लेटेस्ट 6 कोर वाला A11 चिपसेट है.

OnePlus 5T : वनप्लस अपने वनप्लस 5 स्मार्टफोन का सक्सेसर वनप्लस 5T मार्केट में उतारने जा रहा है. हालांकि, वनप्लस के आनेवाले एक नए स्मार्टफोन के कई रेंडर लीक हुए हैं. इन लीक्स के मुताबिक, इस फोन में बेजल बहुत कम होंगे और 6 इंच का डिस्प्ले होगा. इसमें बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिए जाने की बात भी है जो अब तक के वनप्लस फोन्स में होम बटन के साथ मिलता था.

HTC U11 Plus और U11 Life : HTC अपनी U11 सीरीज में 2 नवंबर को 2 नए स्मार्टफोन उतार सकता है. ये फोन हाल ही में सर्टिफिकेशन वेबसाइट TENNA पर देखे गए थे. इस साइट पर मौजूद लिस्टिंग के मुताबिक, HTC U11 प्लस में 5.5 इंच का IPS डिस्प्ले होगा, 3830mAh बैटरी होगी, ऐंड्रॉयड ओरियो पर रन करेगा और 4 या 6 GB रैम के साथ आएगा. वहीं U11 लाइफ में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर होगा, 32GB इनबिल्ट स्टोरेज होगी और 2600mAh बैटरी होगी.

Nokia 7 : पिछले हफ्ते नोकिया ने अपना लेटेस्ट मिड-रेंज फोन नोकिया 7 चीन में लांच किया. यह फोन 7000 सीरीज ऐल्युमिनियम बॉडी के साथ उतरा गया जो ऐंड्रॉयड नूगा 7.1.1 पर रन करेगा जिसमें 5.2 इंच का IPS डिस्प्ले है जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन है. इसमें नया ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर लगा है साथ ही 4GB और 6GB रैम वाले दो वेरियंट्स दिए गए है. नोकिया 7 में 16MP बैक कैमरा है और 5MP फ्रंट कैमरा.

Nokia 3310 3G : नोकिया 3310 के 3G वर्जन के प्रीऑर्डर US में शुरू हो चुके हैं. अब तक HMD ग्लोबल ने इस फोन को भारत में उतारने का कोई ऐलान नहीं किया है. लेकिन, भारतीय स्मार्टफोन निर्माताओं की फीचर फोनों में बढ़ती रुचि को देखते हुए यह आने वाले दिनों में भारत लाया जा सकेगा.

Xiaomi Redmi 5A : शाओमी ने हाल ही में चीन में अपना रेडमी 5A स्मार्टफोन लांच किया जो साल के अंत तक भारत आ सकता है. इस स्मार्टफोन में 5 इंच का HD डिस्प्ले है. यह स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर पर रन करता है, इसमें 2GB रैम है, 16GB स्टोरेज है और 3000mAh बैटरी है.

Moto X4 : लेनोवो की कम्पनी मोटोरोला भारत में मोटो X4 स्मार्टफोन 13 नवंबर को लांच करने जा रही है. मेटल यूनिबॉडी वाले इस स्मार्टफोन की खासियत इसका ड्यूल कैमरा सेटअप है जिसमें 12MP ड्यूल ऑटोफोकस कैमरे और 8MP वाइड ऐंगल कैमरे का कम्बाइन्ड सेटअप बैक पर लगा है. फ्रंट में 16MP कैमरा है जिसके अपर्चर और पिक्सल बड़े हैं. मोटो X4 में स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर है. इसमें 5.2 इंच का फुल HD डिस्प्ले है और 3000mAh बैटरी दी गई है.

Oppo F5 : ओपो अपनी F-सीरीज का लेटेस्ट स्मार्टफोन ओपो F5 भारत में लाने जा रहा है जो सेल्फी लवर्स की पहली पसंद होगा और 18:9 रेशो वाले डिस्प्ले के साथ आएगा. इसमें खास आर्टिफिशल इंटेलिजेंस पावर्ड ब्यूटिफिकेशन फीचर है. 'फुल-स्क्रीन डिजाइन डिस्प्ले' वाले इस फोन में फुल HD+ स्क्रीन है.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

ऐसे Apps जो दे रहे Free इंटरनेट और कॉलिंग

Sony ने जारी किया एंड्राइड का लेटेस्ट वर्ज़न

स्पेन में 200 भाग्यशाली यात्रियों को मुफ्त मिला सैमसंग गैलेक्सी नोट 8

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -