घर में रखा ये शो-पीस नकारात्मक ऊर्जा को करता है आमंत्रित
घर में रखा ये शो-पीस नकारात्मक ऊर्जा को करता है आमंत्रित
Share:

मानव जीवन में घर में रखी हर चीज का कोई न कोई महत्त्व जरुर होता है हर वस्तु मानव के जीवन को प्रभावित करती है वास्तु शास्त्र में कई वस्तुओं के विषय में बताया गया है जो व्यक्ति को शुभ अशुभ फल प्रदान करती है. लेकिन कई वस्तुएं ऐसी होती है जो बहुत आकर्षक होती है किन्तु इनको घर में लाने से कई बार व्यक्ति को अशुभ फल प्राप्त होता है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही वस्तुओं के विषय में बताएँगे जो व्यक्ति को अपने घर या कार्यालय में नहीं रखना चाहिए.

नटराज की मूर्ति​ - नटराज भगवान शिव का ही एक रूप है जो तांडव नृत्य करने की मुद्रा में होता है. भगवान शिव जब क्रोध में होते है तो वह तांडव करते है जिससे विनाश होता है इसी कारण से इसे विनाश का प्रतीक माना जाता है. इस मूर्ती को घर या कार्यालय में रखने से कलह उत्पन्न होता है जो व्यक्ति के रिश्तों में तनाव उत्पन्न करता है इस कारण से इस मूर्ती को घर में नहीं रखना चाहिए.

ताजमहल की मूर्ति​इसे सभी व्यक्ति प्रेम की निशानी मानते है किन्तु सच तो ये है की यह केवल एक खूबसूरत और आकर्षक कब्रगाह है जिसमे मुमताज को दफनाया गया है. इसी कारण से यह घर में रखना अशुभ माना जाता है क्योकि मौत से सम्बंधित कोई भी निशानी व्यक्ति के घर में नकारात्मक ऊर्जा का स्रोत मानी जाती है. 

डूबता जहाज या नाव - आपको अपने घर में किसी प्रकार की ऐसी तस्वीर नहीं लगाना चाहिए जिसमे कोई नाव या जहाज डूबता हुआ दर्शाया गया है. क्योकि ऐसी तस्वीर के घर में होने से व्यक्ति के पारिवारिक रिश्तों में मतभेद होता है और तनाव उत्पन्न होता है. इसलिए ये तस्वीरें अशुभ मानी जाती है.

हिंसक पशु - अपने घर में कभी भी किसी हिंसक पशु की तस्वीर नहीं लगाना चाहिए वास्तु शास्त्र में इसे अनुचित बताया गया है हिंसक पशु की तस्वीर लगाने से घर के वातावरण में उग्रता आती है जिसके कारण अशांति का वातावरण निर्मित होता है.

इन दानो का इस्तेमाल करके मिटाए अपनी आर्थिक परेशानियां

बाहरी बाधाएं घर में दस्तक देने से पहले ही नष्ट हो जाएँगी

रात को इस समय नींद का टूटना हो सकता है घातक

अगर बढ़ रहा है गृह क्लेश तो घर ले आये ये चीज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -