तुरन्त गोरा दिखने के लिए करे ये उपाय

अचानक किसी पार्टी में जाना है या किसी स्पेशल व्यक्ति से मिलने जाना है और चेहरे की 12 बजी हुई है तो आप उस वक्त चेहरे पर ब्लीच ही करती है। मार्केट के हार्श ब्लीच प्रोडक्ट से आपका चेहरा तुरन्त गोरा तो हो जाता है मगर बाद में स्किन पर डेड सेल्स आ जाती है जिससे स्किन बहुत खराब दिखने लगती है, इस समस्या से बचने के लिए हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहे है जो तुरन्त आपके चेहरे को गोरा कर देंगे।

कच्चे आलू को पीस कर रस निकाल कर चेहरे पर लगा सकते है। इसे 15 मिनट चेहरे पर लगा रहने दे, इसके बाद चेहरा धो ले। कच्चा पपीता पीस कर चेहरे और गर्दन पर भी स्किन का रंग तुरन्त निखर जाता है। नहाने के समय पानी मे दो नींबू का रस मिला कर नहाए। यह उपाय गर्मियो में करना चाहिए। टमाटर का इस्तेमाल कर भी चेहरे पर तुरन्त गोरापन लाया जा सकता है। टमाटर को काटकर हल्के हाथों से मसाज करें। ऐसा करने से चेहरे की रंगत निखर जाएगी।

हल्दी और बटर मिला कर भी चेहरे पर लगा सकते है, ऐसा करने से झाइयां खत्म हो जाती है और आपका चेहरा खिल उठता है। यदि घर मे तुलसी का पौधा है तो तुलसी के पत्तो को पीस कर लगाएं, इसे पीस कर चेहरे पर लगाने से चेहरा साफ हो जाता है। जायफ़ल को दूध में पीस कर लगाने से भी चेहरा साफ हो जाता है। तुरन्त निखार पाने के लिए एलोवेरा का जैल भी चेहरे पर लगा सकते है।

 

इस तरह फलों से बढ़ाएं अपनी खूबसूरती

बीयर से स्किन को होते है ये बेमिशाल फायदें

हेयर फॉल हो रहा है तो इन बातों पर एक बार जरा गौर करे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -