इंटर्नशिप के दौरान अपने अंदर विकसित करने चाहिए ये गुण
इंटर्नशिप के दौरान अपने अंदर विकसित करने चाहिए ये गुण
Share:

करियर की शुरुआत का पहला स्टेप होता हैं इंटर्नशिप.इंटर्नशिप में आपको काम सीखाया जाता हैं.इसमें आपको काम सिखने के साथ ही जॉब मिलने के चांसेस भी रहते हैं.इंटर्नशिप से आपको विकास करने में मदद भी मिलती हैं. किसी भी आर्गेनाइजेशन में नए विजन और नए थॉट्स के लिए नए उम्मीदवारों का चयन किया जाता हैं.

इंटर्नशिप से आपको एक्सपीरिएंसड लोगो से काम सिखने का मौका मिलता हैं.इंटर्नशिप से आपको यह भी फायदा होता हैं की आपका काम देख कर अगर ऑफिस आर्गेनाईजेशन इम्प्रेस होता हैं तो आपको वही जॉब भी मिल सकती हैं.मेहनत के साथ ही कुछ ऐसे गन भी हैं जो आपको इंटर्नशिप के दौरान सिखने को मिलते हैं और वो आपको अपने आपमें विकसित करने चाहिए:-

1) वर्क प्रेशर :- कॉलेज पूरा होने के बाद ही आप इंटर्नशिप करते हैं. आपको स्टूडेंट लाइफ में कभी भी प्रेशर में काम नही करना पड़ता हैं और इंटर्नशिप के दौरान आपको वर्क प्लेस पर प्रेशर में काम करना भी सीखना होता हैं.कई बार ऑफिस में आपको डेड लाइन के प्रेशर में काम करना होता हैं.इसलिए अच्छा होगा यदि आप इंटर्नशिप के दौरान ही यह गुण अपने आपमें विकसित करें.

2) कॉन्फिडेंस :- आज के समय में सभी कंपनिया ऐसे वर्कर्स चाहती हैं की जो काम के प्रति जागरूक हो और अपना 100% कंपनी को दे.इसलिए आपको अपने अंदर जिम्मेदारी निभाने के साथ कॉन्फिडेंस का गुण भी होना चाहिए.

3) कम्युनिकेशन स्किल :- आपकी कम्युनिकेशन स्किल्स भी बेहतर करियर के लिए आवश्यक होता हैं आपकी कम्युनिकेशन स्किल्स अगर अक्की होगी तो आप अच्छे रिलेशंस भी बना सकेंगे.आपकी लिखने में कुशलता के साथ ही आपके बोलते की कुशलता भी मायने रखती हैं.

करियर को रफ़्तार देने में इंटरनेट की भी हो सकती है अहम भूमिका

'सॉफ्टवेयर टेस्टिंग' में है करियर की बेहतरीन संभावनाएं

कोरोना महामारी के दौरान मिली उपलब्धि को लेकर आईआईटी गुवाहाटी के छात्रों ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -