कोरोना महामारी के दौरान मिली उपलब्धि को लेकर आईआईटी गुवाहाटी के छात्रों ने कही ये बात
कोरोना महामारी के दौरान मिली उपलब्धि को लेकर आईआईटी गुवाहाटी के छात्रों ने कही ये बात
Share:

IIT गुवाहाटी के इतिहास में पहली बार एक आभासी भर्ती प्रक्रिया आयोजित की गई थी। उन्होंने 1 दिसंबर, 2020 को अपने वर्चुअल प्लेसमेंट सीजन 2020-21 की शुरुआत की। कैंपस परिसर के भीतर भी छात्रों के मौजूद रहने के कारण, प्रशासन ने स्नातक करने वाले छात्रों को संभावित नियोक्ताओं से जोड़े रखने के लिए व्यापक प्रयास किए। सेंटर फॉर करियर डेवलपमेंट भर्ती मामलों को बताता है कि वे शुरू में भर्ती प्रक्रिया के संचालन के बारे में आशंकित थे जब महामारी तेजी से एक गंभीर खतरा बन गई और देशव्यापी तालाबंदी लागू कर दी गई।

स्वयंसेवा के छात्रों के लिए कॉल करें:
छात्र सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए, सभी परिसर कैदियों को परिसर के भीतर रहने वाले संकायों को छोड़कर, सुरक्षित रूप से अपने घरों में वापस भेज दिया गया। टीम सीसीडी ने राष्ट्र भर के छात्रों को स्वयं सेवा देने का आह्वान किया। संपर्कों और विभाग के प्रतिनिधियों के व्यक्ति को इस तरह से चुना गया था कि एक क्षेत्र में कम से कम एक व्यक्ति सुलभ हो और उसी समय हर शैक्षणिक कार्यक्रम में प्रक्रिया में पर्याप्त प्रतिनिधित्व हो।

छात्रों की राय:
आईआईटी गुवाहाटी के एक छात्र ने कोरोना से अनुबंध किया जिस तरह से इस खबर ने उसे शारीरिक और नैतिक रूप से कमजोर कर दिया। वह संस्थान परामर्श टीम के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करता है और प्लेसमेंट टीम और प्रतिनिधियों के प्रति भी अपना आभार व्यक्त करता है, जिसने उसे कोरोना के कारण अवसरों से चूकने में मदद नहीं की। टी टीम सीसीडी ने प्रत्येक अड़चन को प्रभावी ढंग से प्रबंधित किया।

एमटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग प्रोग्राम के छात्र प्रियांशु पंचम राम सिंह ने कहा, “मेरे साक्षात्कार के दौरान, आईएसपी की ओर से एक बड़ी गलती हुई। प्लेसमेंट के अवसर को खोने के डर ने मुझे डरा दिया लेकिन प्लेसमेंट टीम और स्वयंसेवकों ने मेरी मदद करने के लिए अपने प्रयास किए।”

IIT गुवाहाटी का एक और छात्र रोहित कुमार नेटवर्क की गंभीर समस्या से जूझ रहा था। टीम ने परिसर में उनकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित की, ताकि उन्हें प्लेसमेंट परीक्षण और साक्षात्कार सुचारू रूप से चल सकें। रोहित ने एमएक्स प्लेयर से सफलतापूर्वक एक प्रस्ताव प्राप्त किया।

डिप्लोमा इंजीनियर रिक्तियों के लिए एनटीपीसी भर्ती 2020 के लिए करें आवेदन

यहां निकली प्राइमरी टीचर की भर्ती, इस दिन तक कर सकते है आवेदन

इंडियन कोस्ट गार्ड में कल है आवेदन का अंतिम दिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -