सच हो गई 2024 को लेकर की गई बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणियां
सच हो गई 2024 को लेकर की गई बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणियां
Share:

बालकन के नास्त्रेदमस कहे जाने वाली बाबा वेंगा ने 9/11 हमले तथा ब्रेक्जिट को लेकर भविष्यवाणियां की थीं. जो सच भी साबित हुईं. इसके साथ ही उन्होंने वर्ष 2024 के लिए भी कुछ भविष्यवाणियां की थीं. ऐसा दावा है कि इनमें से कुछ सच हो गई हैं. बाबा वेंगा एक भविष्यवक्ता थीं. जिनका असल नाम वांगेलिया पांडेवा गुशरोवा था. वो बुल्गारिया की फकीर थीं. वर्ष 1911 में उनका जन्म हुआ था.

12 वर्ष की आयु में उन्होंने अपनी आंखों की रोशनी खो दी. उन्होंने वर्ष 5079 तक की भविष्यवाणी की थीं. प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने दावा किया था कि इस वर्ष दुनिया आर्थिक संकट का सामना करेगी. अब ब्रिटेन और जापान इससे जूझते नजर आ रहे हैं. ऑफिस ऑफ नेशनल स्टैटिस्टिक्स द्वारा इसकी पुष्टि की गई कि ब्रिटेन में दिसंबर तक 3 महीने में GDP में उम्मीद से ज्यादा 0.3 प्रतिशत की गिरावट आई है.

वहीं जापान में येन वर्तमान में 34 वर्षों के निचले स्तर पर है, जो अमेरिकी डॉलर के मुकाबले कमजोर होकर 151.97 पर आ गया है. बाबा वेंगा की दूसरी भविष्यवाणी ये ​​थी कि इस वर्ष हेल्थकेयर में बहुत विकास होगा. हाल के सप्ताहों  में इस बात की पुष्टि हुई है कि फेफड़ों के कैंसर की वैक्सीन पर वर्तमान में काम चल रहा है. ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी, फ्रांसिस क्रिक इंस्टीट्यूट एवं यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन के वैज्ञानिक संयुक्त रूप से 'लंगवैक्स' पर काम कर रहे हैं. इन्हें 3,000 वैक्सीन बनाने के लिए देश की प्रमुख चैरिटी से 1.7 मिलियन पाउंड (2,139,225 डॉलर) प्राप्त हुए हैं.

न राहुल, न प्रियंका ..! अमेठी से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे रॉबर्ट वाड्रा ?

भारत में घुसने की साजिश नाकाम, जम्मू कश्मीर बॉर्डर पर सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर

बीच रमजान में सुन्नी आतंकियों ने शिया बहुल ईरान में बरपाया कहर, हमले में कुल 27 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -